बून्दी: सबसे अधिक गर्मी, बच्चों को राहत देने की घोषणा

0
470

न्यूज चक्र @ बून्दी
बून्दी जिले का तापमान राज्य के सबसे अधिक गर्म जिलों के तापमान से भी अधिक पहुंच जाने के बावजूद, स्कूली बच्चों को समयावधि कम कर या छुट्टियों की घोषणा कर राहत नहीं दिए जाने से शाला प्रधान सहित अन्य शिक्षक भी प्रशासन पर सवाल उठाने लगे हैं। वहीं परीक्षाएं खत्म हो जाने के बाद से वैसे भी स्कूलों में बच्चे काफी कम आ रहे हैं।
‘न्यूज चक्र‘ को कई शिक्षकों ने अपने स्कूलों के हालात बताए। इसमें उन्होंने कहा कि इन दिनों भीषण गर्मी पड़ने व परीक्षाओं के खत्म हो जाने के अलावा 10 मई से शुरू होने वाली गर्मियों की छुट्टियों के चलते विद्यार्थी वैसे ही छुट्टियों की मानसिकता में हैं। इसलिए काफी कम बच्चे पढ़ने आ रहे हैं। इस तापमान को देखते हुए जिले में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां अभी से ही घोषित कर दी जानी चाहिएं।
गौरतलब है कि जयपुर व कोटा तक में प्रशासन स्कूलों के समय में कटौती कर चुका है, जबकि इन जिलों में तापमान बून्दी से कम है। वहीं बून्दी में अधिकारिक घोषणा के अनुसार तापमान पिछले कुछ दिनों से 47 डिग्री सेल्सियस के करीब बना हुआ है। आमजन तो इसके और भी अधिक 50 डिग्री सेल्सियस तक होने का दावा कर रहे हैं। तड़काव के समय को छोड़ दें तो सुबह से ही झुलसाने वाली लू का प्रकोप शुरू हो जाता है। इस संवेदनशील मसले पर नेताओं की भी चुप्पी है।
11 बजे तक का हो जाएगा समय
जिला प्रशासन को इस सम्बन्ध में प्रस्ताव भिजवा दिया गया है। आज ऑर्डर जारी हो जाएंगे। कल से स्कूलों का समय 11.30 बजे तक का हो जाएगा।
-तेज कंवर, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक)