कोटा: फ्रेंड्स वेलफेयर सोसायटी का विस्तार, महिलाओं को जोड़ने पर जोर

0
262

न्यूज चक्र @ कोटा
फ्रेंड्स वेलफेयर सोसायटी की मीटिंग रविवार को सदर अब्दुल रहमान कुरेशी की अध्यक्षता में आकाशवाणी कॉलोनी स्थित कलन्दरी मस्जिद में आयोजित हुई। इसमें सोसायटी की केबिनेट के सभी मेम्बर शामिल हुए। मीटिंग में कई अहम मसलों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।
जनरल सेक्रेट्री आज़ाद शेरवानी ने बताया कि सभी की आम राय से सोसायटी को मजबूती देने के लिए कमेटी में पदाधिकारी बढ़ाए गए। इसमें असीम अहसान शेरवानी को एडवाइजर, सदाकत अली गौरी, मिर्ज़ा रहीम बेग और मोहम्मद अनीस को ज्वॉइंट सेक्रेट्री, ज़ाकिर हुसैन और मोहम्मद सलीम को नायब केशियर वसीम अख्तर, असलम हुसैन और जमील भाई (कल्लू) को को-ऑर्डिनेटर बनाया गया है।
मीटिंग में सोसायटी के संचालन व तरक्की के बारे में चर्चा की गई। गौरतलब है कि ये सोसायटी बिना ब्याज के सेविंग के मक़सद से बनाई गई है। इसलिए इस सोसायटी में कई महिलाएं जुड़ी हैं। आगे भी और महिलाओं को मेम्बर बनाने पर ज़ोर दिया जाएगा। जो महिलाएं बैंक में सेविंग नहीं कर पा रही थीं, वो सोसायटी से जुड़कर अपनी बचत कर सकेंगी। साथ ही मुस्लिम समाज के वो लोग जो ब्याज लेने व देने के खिलाफ़ हैं, वो भी इस सोसायटी में अपना पैसा जमा कर ग़रीब-असहाय लोगों की मदद कर सकेंगे। सोसायटी में जमा की गई राशि बिना ब्याज के जरूरतमंद लोगों को आसान किश्तों पर उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही मेम्बर अपनी जमा राशि अपनी इच्छानुसार भविष्य में कभी भी प्राप्त कर सकेंगे। समाज के लोग सोसायटी से जुड़ने के लिए स्वेच्छा से आगे आ रहे हैं।
मीटिंग में अब्दुल रहमान कुरेशी, आज़ाद शेरवानी मो. रहीम पठान, जावेद शेरवानी, सैयद अहसान अली, नासिर सुल्तान, शिजाउद्दीन, राजू पठान, मो .इरशाद ,अशरत हुसैन, मो .सलीम कामरान, आफताब, इमरान अली, मिर्ज़ा रहीम बेग, यकीनउद्दीन,आसिफ़ खान, इसरार अली आदि पदाधिकारी मौजूद थे।