भाजपा: राजस्थान में अशोक परनामी का इस्तीफा,मध्य प्रदेश में नई नियुक्ति

0
178
राजस्थान भाजपा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी। (फाइल फोटो)
मध्य प्रदेश के नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं जबलपुर सांसद राकेश सिंह। (फाइल फोटो)

न्यूज चक्र @ जयपुर/भोपाल
मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने की मशक्कत के तहत भारतीय जनता पार्टी ने बड़े फेरबदल की प्रक्रिया शुरू कर दी है‌। इस क्रम में राजस्थान व मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए गए हैं। राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने आज अपने पद से इस्तीफा दिया। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उन्हें राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य नियुक्त कर दिया है।
इस बदलाव के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए परनामी ने कहा कि व्यक्तिगत व्यस्तताओं के चलते मैंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने बताया कि गत 16 अप्रैल को ही उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना त्याग पत्र भेज दिया था। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा पद की गरिमा बनाए रखी और आगे भी जिम्मेदारी निभाता रहूंगा। इस्तीफे के बाद वह मोती डूंगरी गणेश मंदिर गए और दर्शन किए। अभी परनामी के बाद प्रदेश अध्यक्ष पर किसी अन्य की नियुक्ति नहीं की गई है‌। कल इसकी घोषणा होने की सम्भावना है।
वहीं दूसरी तरफ, जबलपुर सांसद राकेश सिंह को मध्य प्रदेश की कमान सौंप दी गई है। मंगलवार को देर रात तक चली बैठक में इनका नाम प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए तय कर दिया गया था, लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा बुधवार को की गई। गौरतलब है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान को फोन कर प्रदेश अध्यक्ष पद से मुक्त करने के लिए कहा था। सीएम चौहान ने मीडिया से बात करते हुए उनके की पुष्टि भी की थी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बुधवार को निवर्तमान अध्यक्ष राकेश सिंह व राजस्थान से अशोक परनामी को राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य नियुक्त किए जाने की जानकारी दी।