गेहूं खरीदने में नाकाम हुई एफसीआई, मंडी में लगा भारी जाम

0
238

न्यूज चक्र @ कोटा
गेहूं का लदान नहीं होने से भामाशाह मंडी में भारी जाम लग गया। किसान 24 घंटे से भी अधिक समय तक इसमें फंसे रहे। यह जानकारी मिलने पर मंगलवार को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुकुट नागर मौके पर पहुंचे और समस्या के समाधान के लिए प्रयास किया।
नागर ने इस अव्यवस्था पर किसानों के साथ मंडी सचिव का घेराव कर रोष जताया। किसानों के भारी विरोध के बाद मंडी सचिव ने एफसीआई प्रबंधक पवन बोथरा से फोन कर सम्पर्क करने का प्रयास किया, मगर उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इस पर मंडी सचिव आरपी कुमावत ने जिला कलक्टर को समस्या से अवगत कराया। जिला कलक्टर ने तुरंत अपने प्रतिनिधि के रूप में जिला रसद अधिकारी अशोक मीणा को मौके पर भेजा। मीणा ने किसानों की समझाइश करने के साथ ही एफसीआई यार्ड का दौरा किया‌। उन्होंने यार्ड में पड़े हुए तीन लाख कट्टों को देख नाराजगी जताई। एफसीआई कर्मचारियों व ठेकेदार को फटकार लगाते हुए कट्टों का उठाव नहीं होने पर स्टेग लगाने के निर्देश दिए‌। मंडी यार्ड खाली करवा उनमें किसानों की ट्रॉलियों को खाली कराने को भी कहा।
इस अवसर पर किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष राकेश चौहान ने मंडी सचिव से एफसीआई को एक अतिरिक्त यार्ड उपलब्ध कराने की मांग भी की, ताकि मंडी में  जाम की समस्या खत्म होने के साथ किसानों को अपना माल खाली करने में भी आसानी हो। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के जिला मंत्री शशिकांत बिलवाल, मीडिया प्रभारी पिंकू सिंह, किसान छोटू लाल मीणा, संजय यादव, विवेक धाकड़, कौशल किशोर, पन्ना लाल मीणा, लालचंद गुर्जर आदि भी मौजूद थे।