भाजपा किसान मोर्चा जिलेभर में चलाएगा व्यापक अभियान

मोर्चा की जिला स्तरीय बैठक में कार्यक्रमों की दी विस्तृत जानकारी

0
240

न्यूज चक्र @ बून्दी

भाजपा जिला अध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा ने किसान मोर्चा के पदाधिकारियों से संगठन को मंडल स्तर तक पहुंचा कर इसे और अधिक सक्रिय करने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसान ही देश व समाज की सबसे बड़ी ताकत है। भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार इनकी समस्याओं को बेहद गम्भीरता से ले समाधान के लिए जुटी हुई है। इसके परिणाम भी सामने आने लगे हैं। हाड़ा गुरुवार को भाजपा किसान मोर्चा की जिला बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करतेे हुए मोर्चा के जिला अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा ने आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 7 से 20 अप्रैल तक जिले के सभी मंडलों की बैठकें आयोजित की जाएंगी। इनमें वे खुद मौजूद रहेंगे। शुुक्रवार को इनके प्रभारियों की घोषणा कर दी जाएगी। इसी क्रम में 25 अप्रैल से 15 मई तक पंचायत स्तरीय किसान चौपालें होंगी। 26 मई से विधानसभावार किसान सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इनके लिए भी शीघ्र प्रभारी घोषित किए जाएंगे। 10 से 20 जून के बीच विशाल जिला स्तरीय किसान सम्मेलन होगा। शर्मा ने बताया कि इस पूरे अभियान के दौरान किसानों को केन्द्र व राज्य सरकार की किसान हितों के लिए लागू की गई ऐतिहासिक योजनाओं व उनकी क्रियान्विति से अवगत कराया जाएगा। इस दौरान प्रयास होगा कि विपक्ष के द्वारा भाजपा सरकार पर लगाए जा रहे झूठे आरोपों की हकीकत किसानों को बताई जाए। जैसे स्वामीनाथन आयोग का गठन अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते किया गया। उसकी रिपोर्ट मनमोहन सिंह के कार्यकाल में आई, मगर कांग्रेस सरकार उसे दबाए रही। उस पर कोई एक्शन नहीं लिया। इस प्रकार के कई अन्य मुद्दे हैं।
विशिष्ट अतिथि मोर्चा की राष्टीय कार्यकारिणी सदस्य अनिल जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पद्भार ग्रहण करने के साथ ही किसानों के प्रति अपनी गहरी चिंता जताते हुए उनके उत्थान के लिए कार्य करना शुरू कर दिया था। इसी का परिणाम किसान चैनल की लांचिंग के रूप में सामने आया। इससे देशभर के किसानों को घर बैठे ही रोज खेती-किसानी से सम्बन्धित सभी जानकारियां मिल जाती हैं। विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष शौकीन चंद राठौर ने कृषि बीमा की प्रीमियम राशि घटा कर मात्र 2 प्रतिशत, खराबे के लिए तहसील की बजाए खेत को ही इकाई मानने, 50 हजार तक के ऋण माफ करने जैसे क्रान्तिकारी बदलावों का उल्लेख किया। जिला महामंत्री कैलाश गौतम व धर्मराज गुर्जर ने भी जानकारी दी।
पार्टी जिला उपाध्यक्ष भगवान लाडला ने किसान मोर्चा को हनुमान जी की तरह अपनी ताकत पहचानने की आवश्यकता है। यह मोर्चा भाजपा की प्रमुख रीढ़ है। इसलिए कार्यकर्ता व पदाधिकारी पूरे जोश व आत्मविश्वास के साथ सरकार की योजनाओं से किसानों को अवगत कराएं। भाजपा जिला उपाध्यक्ष कालूलाल जांगिड़ ने भी पदाधिकारियों में जोश का संचार किया। कार्यक्रम में भाजपा बून्दी मंडल प्रभारी भगवान आसावा, किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष भीमसिंह गौड़, हजारी लाल कुमावत, कृष्ण मुरारी शर्मा, रामसिंह चौधरी, शुभांक दौराश्री, प्रदीप चौधरी, दलपत संह, वनीश मीणा, केशव शृंगी व श्याम सुंदर राठौर, जिला मंत्री दयाराम गुर्जर, रामसिंह बीजन्ता, किशन सिंह, दुर्गा शंकर शर्मा, विनोद अत्रै, जिला कार्यकारिणी सदस्य बिहारी सैनी, राकेश सैनी व अजय सैनी, केशवराय पाटन मंडल अध्यक्ष राकेश सैनी, बसौली अध्यक्ष दुर्गाशंकर राठौर, दबलाना अध्यक्ष हेमराज राठौर तथा सभी मंडलों महामंत्री, उपाध्य़क्ष आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष हुमेरा कैसर ने किया। इस अवसर पर मोर्चा के जिला मंत्री अभिषेक वधवा को प्रधानमंत्री संकल्प सिद्धि का जिला संयोजक मनोनीत कर हुमेरा कैसर ने सम्मानित किया।