जिला कलक्टर ने दी चिकित्साधिकारियों को विशेष हिदायत

0
281

न्यूज चक्र @ बून्दी
जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सा अधिकारियों को अपने लक्ष्योें को पूरा करने के निर्देश दिए। अागामी माह की बैठक में लक्ष्यों की पूर्ति कर आने की हिदायत दी।
शिवांगी गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहीं थीं । बैठक में विभागीय योजनाओं की गहन समीक्षा की गई।
विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए सीएमएचओ डाॅ. सुरेश जैन ने मुख्यमंत्री राजश्री योजना के भुगतान में आ रहे गैप के सम्बन्ध में सभी ब्लॉकों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि योजना के तहत बेटियों के परिजनों को भुगतान करने की व्यवस्था की जाए। इस योजना में प्रथम व द्वितीय किश्त के आ रहे गैप को कम कर भुगतान करवाएं। जननी सुरक्षा योजना में लाइन लिस्टिंग नहीं होने पर उन्होंने कहा कि इसकी वजह से पेंडेंसी बढ़ती जाएगी। उन्होंने कहा कि समस्त ब्लॉक रिपोर्टिंग का कार्य पूर्ण रखें, क्योंकि सभी कार्यक्रमों की रिपोर्टिंग हर माह विभाग को भेजी जाती है। वे अपने-अपने ब्लॉक में चिकित्सा संस्थानों का नियमित निरीक्षण करें और अव्यवस्था मिलने पर कार्यवाही भी करें।
एसीएमएचओ डाॅ. भरतराज मीणा ने परिवार कल्याण कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए कहा कि परिवार कल्याण के कार्यक्रम में आपसी समन्वयक स्थापित कर अधिक से अधिक नसबंदी केस करवाएं जाए। डीपीएम देवेराज गुर्जर व डीएनओ देवेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की प्रगति रिपोर्ट दी।
बैठक में आरसीएचओ डॉ. जेपी मीणा, समस्त बीसीएमओ, सीएचसी/पीएचसी चिकित्सा अधिकारी, डीपीएम देवराज गुर्जर, डीएनओ देवेन्द्र सिंह सहित सीएमएचओ स्टाफ उपस्थित था।