हैंगिंग ब्रिज पर कोटा-बून्दी के वाहनों का टोल टैक्स समाप्त

0
316

न्यूज चक्र @ कोटा
कोटा-बून्दी सांसद ओम बिरला ने गुरुवार को दिल्ली में केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर कोटा की चम्बल नदी के ईस्ट वेस्ट कॉरीडोर पर बने हैंगिंग ब्रिज पर टोल टैक्स वसूले जाने से लोगों में उपजे आक्रोश से अवगत कराया। इस पर गडकरी ने इस ब्रिज पर कोटा व बून्दी के गैर वाणिज्यिक वाहनों से टेक्स नहीं वसूले जाने के निर्देश दिए।
सांसद बिरला ने इस मुलाकात में केन्द्रीय मंत्री को बताया कि हैंगिंग ब्रिज से लोगों की बड़ी अपेक्षाएं जुड़ी हुई हैं। यह कोटा शहर को दुर्घटनामुक्त बनाने व सुगम यातायात उपलब्ध कराने वाली महत्वपूर्ण परियोजना है। लम्बे इंतजार के बाद हैंगिंग ब्रिज पर यातायात शुरू हुआ है। कुछ दिन पूर्व से अचानक ही इससे गुजरने वाले वाहनों से टोल टेक्स वसूला जाने लगा। बिरला ने बताया कि ब्रिज पर बडी संख्या में लोग घूमने भी जाते हैं। ऐसे में कोटा व बून्दी के गैर वाणिज्यिक वाहनों से टोल टेक्स वसूल करना न्यायोचित नहीं हैै। इस पर केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने एनएचआई के चैयरमेन को लोकल गैर वाणिज्यिक वाहनों से टोल टेक्स नहीं वसूलने के निर्देश दिए।
सांसद बिरला ने गडकरी को यह भी बताया कि बिना किसी पूर्व तैयारी के टोल टेक्स लागू कर देने से हैंगिंग ब्रिज के दोनों ओर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लगने लगी हैं। टोल टेक्स लागू करने से पूर्व टोल नाकोें पर जो तैयारियां होनी चाहिएं, वह भी नहीं हैं। इस पर केन्द्रीय मंत्री ने एनएचआई को टोल नाके पर पूरी तैयारियां करने को भी कहा, जिससे वाहन चालकों को कोई परेशानी न हो।