बून्दी: कई वंचितों को हाथों-हाथ मिली राहत

रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने वंचितों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जुड़वाए

0
175

न्यूज चक्र @ बून्दी
जिले की हिण्डोली पंचायत समिति के गांव रामचन्द्रजी का खेड़ा में मंगलवार सायं आयोजित रात्रि चौपाल लम्बे समय से खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के लिए परेशान ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हुई। ग्रामीणों की शि‌कायत पर जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को इसके निर्देश दिए।
जिला कलक्टर के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा के आवेदनों पर हाथों-हाथ पटवारी व सचिव से रिपोर्ट करवा कर सूची में नाम जुड़वाने की कार्यवाही कर ग्रामीणों को राहत प्रदान दी।
रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याएं सुनीं और मौके पर उनके समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान कई समस्याओं का चौपाल में ही समाधान कर दिया गया।
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने बस स्टेण्ड पर शौचालय का निर्माण, धनावा से रामचन्द्र जी का खेड़ा तक लिंक रोड़ निर्माण तथा पुलिया निर्माण की मांग की। इस पर जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि ग्रामीणों की समस्या का अविलम्ब समाधान कर राहत पहुंचाई जाए।
ग्रामीणों ने गांव की सड़कों पर कीचड़ की समस्या से भी जिला कलक्टर को अवगत कराया। इसमें उन्होंने बताया कि नाली निर्माण से समस्या का समाधान सम्भव हो सकेगा। इस पर जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी को नाली निर्माण करवाकर गांव को कीचड़ की समस्या से निजात दिलाने के निर्देश दिए।
मतदाता सूची में नाम जोड़े
रात्रि चौपाल के दौरान एक महिला ने जिला कलक्टर को मतदाता सूची में उसका नाम नहीं जोड़े जाने की शिकायत की। इसे जिला कलक्टर ने गम्भीरता से लेते हुए बीएलओ को फटकार लगाई। ग्रामीणों की पेयजल समस्या के समाधान के लिए जिला उन्होंने निर्देश दिए कि खराब हैंडपम्पों को एक-दो दिन में शीघ्र ठीक किया जाए।
रात्रि चौपाल में उपखण्ड अधिकारी हिण्डोली डॉ. पूजा सक्सेना, विकास अधिकारी मोहनलाल मीणा, रामचन्द्रजी का खेड़ा सरपंच सुल्तान मीणा, हिण्डोली तहसीलदार भावना सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।