राजस्थान: गृहमंत्री कटारिया से मारपीट का वीडियो वायरल, यह है सच्चाई

0
2159

 

न्यूज चक्र @ बीकानेर / सेन्ट्रल डेस्क
राज्य के वर्तमान गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया व उनके कार्यकर्ताओं से कुछ लोगों द्वारा मारपीट किए जाने के एक वायरल वीडियो ने भारी हलचल मचा रखी है। मगर इसकी सच्चाई को लेकर लोग असमंजस में हैं।

गौरतलब है कि 5 मिनट 20 सैंकंड के इस वीडियो में कुछ लोग मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए दूसरे लोगों से बुरी तरह मारपीट करते नजर आ रहे हैं। थोड़ी देर बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, श्री कोलायत जी में बुरी तरह खून-खच्चर कुछ युवकों की मरहम-पट्टी करते चिकित्साकर्मी नजर आते हैं। फिर अस्त-व्यस्त हालत में राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया दिखाई देते हैं। पुलिस अधिकारी उनसे वारदात के बारे में बात कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बीकानेर जिले में स्थित श्री कोलायत जी कस्बा प्रमुख धार्मिक स्थल है। यह बीकानेर जिला मुख्यालय से करीब पचास किलोमीटर दूर है।

न्यूज चक्र‘ ने इस वीडियो की सच्चाई के बारे में तहकीकात की तो पता चला कि यह वर्ष 2003 का है। उस समय राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और गुलाब चंद कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे। उसी समय देवीसिंह भाटी ने ‘सामाजिक न्याय मंच’ बनाया था। उस समय उसकी काफी धूम भी रही थी, यह अलग बात है कि वह संगठन जल्दी ही बुरी तरह पिट गया। अब तो उसका कोई नाम लेने वाला भी नहीं है।

उन्हीं दिनों कटारिया श्री कोलायत जी में पार्टी के किसी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। उसी कार्यक्रम में सामाजिक न्याय मंच के कार्यकर्ताओं ने घुस कर भाजपाईयों पर हमला कर दिया था। कटारिया को तो हालांकि इसमें पुलिस की दखल के कारण गम्भीर चोटें नहीं आईं थीं, मगर कपड़े अस्त-व्यस्त हो गए थे। वहीं दूसरे कार्यकर्ता बुरी तरह घायल हुए थे। इनमें गठीले बदन के पिट रहे एक कार्यकर्ता गोपाल गहलोत बताए गए हैं। इन सबको बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गहलोत बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।