वॉट्सएप पर ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर अब एक घंटे बाद भी काम करेगा

0
294

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
वॉट्सएप ने हाल ही में रोलआउट किए अपने ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर में बड़ा अपडेट किया है। इससे अब किसी मैसेज को भेजने के 4,096 सेकंड यानी 68 मिनट 16 सेकंड बाद तक डिलीट किया जा सकेगा। अभी तक एप में किसी मैसेज को भेजने के बाद डिलीट करने के लिए केवल 7 मिनट ही मिलते हैं। मतलब कि यदि अब आपने किसी गलत कॉन्टेक्ट या ग्रुप में कोई मैसेज कर दिया है तो अब आपको इसे डिलीट करने के लिए 7 मिनट की जगह एक घंटे तक का समय मिलेगा।

वॉट्सएप से जुड़े अपडेट की जानकारी देने वाले WABetaInfo के अनुसार वॉट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन (v2.18.69) में इस अपडेटेड फीचर को स्पॉट कर दिया गया है, जल्द ही ये एप के ऑफिशियल वर्जन के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा। इस वर्जन में स्टीकर और आइकन में भी थोड़े बदलाव किए गए हैं।

इसके अलावा हाल ही में यह खबर भी आई है कि तेजी से बढ़ रहे स्पैम मैसेज को देखते हुए वॉट्सएप इन दिनों एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस नए फीचर में अगर कोई मैसेज किसी दूसरी चैट से फॉर्वर्ड किया जा रहा है तो उस पर “Forwarded Message” लिखा होगा। इससे साफ हो जाएगा कि ये मैसेज कहीं से कॉपी करके फॉर्वर्ड किया जा रहा है। हालांकि इस फीचर को भी एप के बीटा वर्जन 2.18.67 पर ही स्पॉट किया गया है।

Source: ABP NEWS