हर कोई स्तब्ध, श्रीदेवी का 54 वर्ष की उम्र में ही निधन

    दुबई में भांजे की शादी में गईं थीं, वहीं उन्हें हार्ट अटैक होने से मौत हो गई

    0
    441

    न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क

    बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी रात करीब 12 बजे दुबई में निधन हो गया। 54 वर्षीय श्रीदेवी वहां अपने भांजे की शादी में शरीक होने गईं थी। वहीं उन्हें हार्ट अटैक होने से वे दुनिया छोड़ गईं। बॉलीवुड के अलावा उनके करोड़ों प्रशंसकों में भी इस सूचना से भारी शोक की लहर दौड़ गई। हादसे के वक्त उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी उनके साथ थीं।

    1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में  एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी‌। उन्होंने हिन्दी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया था। वर्ष 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था। श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।
    जानें श्रीदेवी से जुड़ी ये खास बातें
    श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था‌। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से की थी। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया था।
    दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फिल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिन्दी फ़िल्म करियर की शुरुआत की।
    80 के दशक में हिन्दी फिल्मों में श्रीदेवी अपने चरम पर थीं। उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाता था।
    साल 1997 में फिल्म ‘जुदाई’ के बाद से श्रीदेवी 15 साल तक फिल्मों से दूर रहीं। वर्ष 2012 में फिल्म इंग्लिश-विंगलिश से उन्होंने वापसी की और वह भी सुपरहिट साबित हुई। साल 2017 में श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ रिलीज हुई थी। श्रीदेवी ने फिल्मों में लम्बी पारी खेली और ‘मॉम’ उनकी 300वीं फिल्म थी।