जलसा: आसफ़िया बिरादरी ने अपने होनहार बच्चों को नवाजा

0
411

न्यूज चक्र @ कोटा
आसफ़िया बिरादरी कोटा सम्भाग का एज़ाजी जलसा एवं इस्तकबालिया प्रोग्राम रविवार को आकाशवाणी कॉलोनी स्थित कलन्दरी मस्जिद (अनार वाले बाबा) में हुआ l
आसफ़िया वेलफेयर सोसायटी के मीडिया को-ऑर्डिनेटर आज़ाद शेरवानी ने बताया कि इस प्रोगाम में कोटा सम्भाग के आसफ़िया बिरादरी के सभी लोग परिवार सहित जोश और खुशी के साथ शामिल हुए। इस दौरान सभी लोगों में अपनी बिरादरी के लिए काम करने का जज़्बा नज़र आया।
प्रोग्राम के चीफ़ गेस्ट शहर क़ाज़ीअनवर अहमद और नायब शहर क़ाज़ी जनाब जुबैर अहमद थे। इन्होंने कौम की भलाई एकता और मकासिद पर अपने ख़याल ज़ाहिर किए।
इस मौके पर सोसायटी के सदर अब्दुल हनीफ़, सेक्रेटरी इन्जीनियर ज़ाकिर हुसैन व कैशियर रईस नवाब ने बिरादरी के मकासिद पर रोशनी डाली। साथ ही सोसायटी के आमद-खर्च का ब्यौरा रख बिरादरी के लोगों का शुक्रिया अदा किया।
बिरादरी के 55 होनहार और ज़हीन तलबा और तालिबात को, जिन्होंने तालीम के शोबे में लगन व मेहनत के साथ मुक़ाम हासिल किया, उन्हें भी इस मौके पर खास‌‌ तौर नवाज़ा गया। इनमें डॉक्टर, सीए, इन्जीनियर, पीएचडी आदि डिग्रीधारी बच्चे शामिल थे।आसफ़िया बिरादरी को जोड़ने में मेहनत करने वाले बिरादरी के बुजर्गों का इस्तक़बाल किया गया। प्रोग्राम में कमेटी की और से वाजिद शेरवानी साहब ने आसफ़िया खानदान की तवारीख की जानकारी दी। सभी लोगों ने बिरादरी में सम्मेलन के ज़रिये शादी करने की मंशा ज़ाहिर की। इस पर आम राय से जल्द ही इस पर अमल करने का फैसला लिया गया। कमेटी जल्द ही इस पर अमल करेगी, ताकि गरीब लोग अपने बच्चों की शादी आसानी से कर सकें। कमेटी ने आसफ़िया बेतूलमाल भी बनाया। इसके ज़रिये ग़रीब लोगों की मदद की जाएगी। कमेटी के ज़रिये पहले भी जरूरतमंदों की मदद की जाती‌ रही है।
इस प्रोग्राम में बिरादरी के कोटा सहित बून्दी, बारां व झालावाड़ के लोग भी शामिल हुए। आखिर में शहर क़ाज़ी अनवार अहमद ने देश में अमन-चैन और भाईचारा बनाए रखने की अपील की, सभी देशवासियों के लिए दुआ की l