राजस्थान की ‘जलपरी’ गौरवी ने समुद्र में 48 किमी तैराकी कर बनाया रिकॉर्ड

    0
    223

    न्यूज चक्र @ मुम्बई / उदयपुर
    मरुधरा की ‘जलपरी’ साबित हुई उदयपुर निवासी गौरवी सिंघवी ने मंगलवार सुबह समुद्र में तैराकीे का एक नया रिकॉर्ड बना दिया। गौरवी ने नौ घंटे तक लगातार 48 किमी तैराकी कर यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। इस समाचार के साथ ही गौरवी के स्कूल में उसके सहपाठी बच्चे व शिक्षक खुशी से झूम उठे। मिठाई बांटकर जश्न मनाया। राजस्थान भर में इससे खुशी व गर्व का माहौल है।
    महाराष्ट्र में तड़के तीन बजे खार दंडा से गौरवी ने अपने सफर की शुरूआत की थी। उसके बाद 48 किमी लगातार तैराकी करते हुए दोपहर करीब डेढ़ बजे मुम्बई में गेटवे ऑफ इंडिया पर इसे पूरा किया। इस दौरान कुछ समय के लिए समुद्री लहरों ने गौरवी को जरूर परेशान किया, लेकिन उसने लहरों को चीरते हुए अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया। गेटवे ऑफ इंडिया पर सैकड़ों लोगों ने गौरवी का स्वागत किया। उदयपुर में गौरवी के साथी वीडियो कॉलिंग के जरिए गौरवी के इस रिकॉर्ड के साक्षी बने।
    अपने सपने मत छोड़ो
    उदयपुर के व्यवसायी अभिषेक सिंघवी की इस लाडली व होनहार बेटी 14 वर्षीया गौरवी डीपीएस में नौंवी कक्षा की छात्रा है। अपनी कामयाबी के बाद पत्रकारों से बातचीत करते गौरवी ने कहा कि ‘अपने सपनों को मत छोड़ो, इनका पीछा करते रहो।’