मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा से 6 करोड़ का सोना लूटा

0
608
संदिग्ध आरोपी
संदिग्ध आरोपी

न्यूज चक्र @ कोटा

देशभर में कोचिंग सिटी के रूप में पहचाने जाने वाले राजस्थान के कोटा शहर में सोमवार दोपहर एक और बड़ी वारदात हो गई। नयापुरा थाना क्षेत्र में स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कम्पनी की शाखा से चार बदमाशों ने बंदूक की नोक पर करीब 25 किलो सोने के जेवरात लूट लिए। इनकी कीमत 6 करोड़ रुपए बताई गई है। वारदात को अंजाम देते हुए बदमाशों ने वहां मौजूद सभी लोगों के मोबाइल छीन लिए और एक महिला से मारपीट भी की। कोटा रेंज आईजी विशाल बंसल ने लूट की पुष्टि करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों को जल्द पकड़ने की बात कही है।

खास बात यह है कि गोल्ड लोन देने वाली मणप्पुरम कम्पनी का यह ऑफिस नयापुरा थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर है। यह सालों से यहीं स्थित है, मगर आज तक कोई वारदात नहीं हुई थी वारदात के बाद लुटेरे ग्राहकों व कर्मचारियों के मोबाइल फोन छीनने के साथ ही जाते समय ऑफिस को बाहर से बंद भी कर गए। इससे साढ़े बारह बजे करीब हुई इस वारदात की सूचना पुलिस को तुरंत नहीं दी जा सकी।
जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। आलाधिकारी लवाजमे के साथ मौके पर पहुंचे और सरगर्मी से कार्रवाई शुरू की। हर जगह नाकाबंदी करवाई गई। बैंककर्मियों व उस समय वहां मौजूद ग्राहकों आवश्यक पूछताछ की। सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगाले गए। इसमें मिले संदिग्धों के फुटेज जारी किए गए। साथ ही पुलिस ने जनता से अपील भी की कि इस सम्बन्ध में कोई जानकारी मिले तो तुरंत सूचित करें। सूचना देने के लिए फोन व मोबाइल नम्बर भी जारी किए गए हैं। मौके पर पहुंचे आईजी विशाल बंसल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चार लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया और करीब 25 किलो सोना लूट ले गए हैं। लुटेरों ने बैंक में मौजूद एक महिला ग्राहक के साथ मारपीट भी की थी।पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में दो युवक मोटरसाइकिल पर बैग लेकर भागते नजर आ रहे हैं।
गौरतलब है कि शहर के भीमगंजमंडी थाना इलाके में स्थित एक घर में कल सायं ही गोली मारकर महिला और उसके बेटे की हत्या कर दी गई थी। इससे कुछ दिनों के अंतराल में ही इस थाना इलाके में दो और हत्या की बड़ी सनसनीखेज वारदातें हो चुकी हैं।