चार पाकिस्तानी पोस्ट ध्वस्त, 3 रेंजर्स सहित 8 को ढेर किया

0
346
न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क/ जम्मू
अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन गुरुवार को भी जारी रहा। पाकिस्तान की ओर से बुधवार रात से ही लगातार गोलीबारी जारी है। बीएसएफ ने इसका तगड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान के चार बॉर्डर पोस्ट ध्वस्त करते हुए 3 रेंजर्स सहित कुल 8 लोग मार डाले। वहीं इससे पहले पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय कॉन्स्टेबल और एक छोटी बच्ची की मौत हो गई थी।
पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सेना ने पाकिस्तान के 4 बॉर्डर पोस्ट को ध्वस्त कर दिया है। बीएसएफ के सूत्रों के अनुसार उन्होंने पाकिस्तानी सीमा में एम्बुलेंस में लाशों को ले जाते हुए देखा है। अभी भी रामगढ़ इलाके में फायरिंग जारी है।
बीएसएफ के डीजी बोले – तनावपूर्ण हैं हालात
गोलीबारी पर बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने कहा कि बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण हैं। पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था, जिसके बाद हमने जवाबी कार्रवाई की। हमारी कार्रवाई में पाकिस्तान का काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी दोनों ही जगह हालात ठीक नहीं हैं। हम हमारे शहीद जवान का बदला लेंगे।
पाकिस्तान ने देर रात को गोलीबारी की शुरुआत की थी। जिसके बाद से ही रुक-रुक कर गोलीबारी की जा रही थी। लगातार गोलीबारी के बाद बीएसएफ ने भी कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया। फायरिंग के चलते आस-पास के गांव वालों को बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है। अरनिया तहसील के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि 15 जनवरी को उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर किया था।यह ऑपरेशन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया था।
इसके बाद से ही अलर्ट जारी हुआ था कि पाकिस्तान सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन कर सकता है। पाकिस्तान ने मंगलवार को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी। इसमें सेना के एक कैप्टन घायल हो गए थे।