बून्दी जिले में पहली बार इंटरनेट, एसएमएस, बल्क एसएमएस पर प्रतिबंध

0
829

न्यूज चक्र @ बून्दी
जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए सम्भागीय आयुक्त कोटा रोहित गुप्ता ने गृह विभाग (ग्रुप -9) के आदेश के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए बून्दी जिले की सम्पूर्ण सीमा क्षेत्र में लीज लाईन को छोड़कर 2जी, 3जी, 4जी डाटा, इंटरनेट सेवा, बल्क एसएमएस, एमएमएस, वॉट्सएप , फेसबुक, ट्विटर व अन्य सामाजिक मीडिया पर 48 घंटे के लिए अस्थाई निषेधाज्ञा लागू की है। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने यह जानकारी दी।
स्वर्णकार ने बताया कि बून्दी शहर में टाईगर हिल स्थित मानदाता छतरी पर 1 जनवरी को कुछ संगठनों के पूजा-अर्चना के आह्वान एवं सोशल मीडिया पर इस सम्बन्ध में फैलाई जा रही अनेक टिप्पणियां/अफवाहों से कानून-व्यवस्था प्रभावित होने के साथ साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है। इससे लोकशांति भंग होने और कानून व्यवस्था तथा सामाजिक सद्भाव प्रतिकूल रूप से बाधित होने की आंशका उत्पन्न हो सकती है।
उन्होंने बताया कि प्रतिबंधात्मक आदेश की अवहेलना करने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश 31 दिसम्बर 2017 को सुबह 6 बजे से 2 जनवरी, 2018 को सुबह 6 बजे तक जिले की सम्पूर्ण सीमा में प्रभावी रहेगा।