स्वायत्त शासन मंत्री कृपलानी कोटा में करेंगे 35 करोड़ के कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण

पुराने कोटा में तीन स्थानों पर होंगे भव्य समारोह

0
123

न्यूज चक्र @ कोटा

स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी शनिवार को पुराने कोटा में तीन स्थानों पर विभिन्न विकास कार्याें का लोकर्पण व शिलान्यास करेंगे। विधायक प्रहलाद गुंजल ने बताया कि कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में पूर्ण हो चुके व आगे होने वाले इन कार्यों की लागत करीब 35 करोड़ रुपए हैं।

गुंजल ने कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि दोपहर 2 बजे बड़गांव तिराहा, अपराह्न 3 बजे राम जानकी सामुदायिक भवन, भदाना तथा शाम 4 बजे अजय आहूजा पार्क चैराहा, स्टेशन पर भव्य समारोह आयोजित होंगे। इनमें क्षेत्र के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास मंत्री श्रीचन्द कृपलानी करेंगे। गुंजल ने तीनों स्थानों पर कार्यकर्ताओं के पहुंचने के लिए विभिन्न स्थानों पर बैठकें आयोजित कर समारोह को सफल बनाने की अपील की है।

ये होंगे शिलान्यास और लोकार्पण

विधायक गुंजल ने बताया कि वार्ड नम्बर 3 में 6 करोड़ की लागत से नान्ता क्रेशर से रामनगर तिराहा व बून्दी रोड वाया करणी माता मन्दिर तक निर्मित सड़क का लोकार्पण तथा 20 करोड़ की लागत से बनने वाले आजमगढ़ गुरूद्वारे से न्यास प्रवेश द्वार, बून्दी रोड तक सीसी रोड के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जाएगा। वहीं, वार्ड नं. 11 में 2 करोड़ से निर्मित राम जानकी सामुदायिक भवन, भदाना का लोकार्पण तथा 2 करोड़ 64 लाख रुपए की लागत से सरस्वती काॅलोनी में बनने वाली नालियों व सड़क का शिलान्यास होगा। इसी क्रम में वार्ड नं. 36 में 1 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से महात्मा गांधी काॅलोनी से पुराहित जी की टाॅपरी तक निर्मित सीसी सड़क व वार्ड नं. 37 में 28 लाख रुपए की लागत से महावीर काॅलोनी स्टेशन में निर्मित सीसी सड़क का लोकार्पण तथा वार्ड नं. 38 में माला फाटक से अजय आहूजा चैराहे तक 3 करोड़ 4 लाख रुपए की लागत से बनने वाली  पेवर सड़क का शिलान्यास होगा।