तीन सौ मरीजों को मारने के बाद डॉक्टर्स माने, हड़ताल खत्म

0
403
जयपुर । वार्ता में मौजूद चिकित्सा मंत्री सहित अन्य मंत्री एवं हड़ताली डॉक्टर्स संगठन के पदाधिकारी।

न्यूज चक्र @ जयपुर

पिछले 12 दिन से राजस्थान में चल रही डॉक्टर्स की हड़ताल आज बुधवार को समाप्त हो गई। इससे पहले डॉक्टर्स की मांगों पर करीब आठ घंटे तक सरकार और हड़ताली डॉक्टर्स के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत हुई।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष अशोक परनामी ने बताया कि डॉक्टर्स के साथ पूर्व में हुए समझौते को सरकार ने पूरा किया था। कुछ जो संशय थे, उन्हें आज दूर कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार, आज जयपुर के झालाना स्थित सीफू कार्यालय में चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ, परिवहन मंत्री यूनुस खान, स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया, स​हकारिता मंत्री अजय सिंह किलक सहित बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और सरकारी अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ हड़ताली डॉक्टर्स की बैठक शुरू हुई। वार्ता में सेवारत चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ.अजय चौधरी और संघ के अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।
हड़ताल के दौरान हो चुकी 300 मौतें
गौरतलब है कि इससे पहले कल मंगलवार को राजस्थान सिविल सर्विस अपीलांट ट्रिब्यूनल ने डॉक्टर्स हड़ताल पर कड़ा रुख अपनाया था। ट्रिब्यूनल ने सेवारत चिकित्सा संघ के अध्यक्ष एवं सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी तथा अन्य की याचिकाओं को खारिज करते हुए 29 दिसम्बर तक ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दिए थे। साथ ही ट्रिब्यूनल ने अपने निर्देशों में यह भी कहा था कि हड़ताल के दौरान करीब तीन सौ लोगों की मौत हुई है। सरकार इसके लिए दोषी चिकित्सकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की कार्रवाई करे। साथ ही सरकार को हड़ताली डॉक्टर्स की गिफ्तारी की छूट भी दे दी थी।
इस हड़ताल के कारण प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पिछले 12 दिनों से चौपट हैं। इस दौरान मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। अब कल गुरुवार से डॉक्टर्स के ड्यूटी पर लौट आने की सहमति बनी है।