विशाल पांडाल तैयार, राज्य मंत्री ओटाराम देवासी करेंगे शुभारम्भ

0
215

न्यूज चक्र @ बून्दी
राज्य की भाजपा सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरा होने के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह 15 दिसम्बर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में प्रारम्भ होगा। जिला स्तरीय सुराज प्रदर्शनी का शुभारम्भ सुबह साढ़े दस बजे गोपालन राज्यमंंत्री एवं बूंदी जिला प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी करेंगे। समारोह की अध्यक्षता कोटा-बून्दी सांसद ओम बिरला करेंगे। इस अवसर पर बूंदी विधायक अशोक डोगरा व महिपत सिंह हाड़ा विशिष्ट अतिथि होंगे। सुराज प्रदर्शनी में सभी आयोजन गरीब कल्याण की थीम पर आधारित होंगे।
जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने बताया कि राज्य सरकार की चतुर्थ वर्षगांठ पर आयोजित मुख्य समारोह में बून्दी जिले में विगत चार वर्ष में अर्जित विकास उपलब्धियों के समावेश से तैयार जिला विकास पुस्तिका का विमोचन होगा। विकास प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉलें भी लगाई जाएंगी। इनमें राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों, नवाचार आदि को प्रदर्शित किया जाएगा। प्रदर्शनी में खादी सहकार मेला भी लगेंगे। प्रदर्शनी में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा। इस अवसर पर विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास भी किए जाएंगे।
तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत स्कूली विद्यार्थियों की मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसमें विद्यार्थियों द्वारा तैयार मॉडल प्रदर्शित किए जाएंगे।
लघु फिल्म का होगा विमोचन
सुराज प्रदर्शनी के शुभारम्भ के अवसर पर विकास कार्यों पर आधारित लघु फिल्म का विमोचन किया जाएगा। लघु फिल्म में बून्दी जिले में विगत चार वर्षों में हुए विकास कार्यों, नवाचारों व कार्यक्रमों का समावेश किया गया है।
ओडीएफ रैली देगी स्वच्छता का संदेश
बून्दी शहर के खुले में शौच से मुक्त होने पर 15 दिसम्बर को ओडीएफ रैली का आयोजन भी किया जाएगा। ओडीएफ रैली के माध्यम से शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा।
तैयारियों का लिया जायजा
जिला कलक्टर शि‌वांगी स्वर्णकार, अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश कुमार मालव व भाजपा जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा ने सुराज प्रदर्शनी के समारोह स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई जा रही स्टॉलों, मंच व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।