मोदी असली हिन्दू नहीं हैं: सिब्बल

0
132

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
गुजरात विधानसभा चुनाव में विकास की जगह मंदिर और धर्म का मुद्दा हावी है। इसी को लेकर हर कहीं जोरदार बहस हो रही है, माहौल गर्म है। पहले बीजेपी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान गैर हिन्दुओं की एंट्री वाले रजिस्टर में दर्ज होने पर हंगामा मचाया। वहीं अब कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए दिए बयान से एक और विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने आज गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे (मोदी) असली हिन्दू नहीं हैं। इन लोगों ने हिन्दूवाद (Hinduism) को भूल कर हिन्दुत्व को अपना लिया है।
सिब्बल ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि क्या भ्रष्टाचार घट गया है ? एक सर्वे में आया है कि हिन्दुस्तान सबसे भ्रष्ट देश है। गुजरात में जाकर देखें, सड़कें खराब पड़ी हैं। ना ही बिजली है, और ना ही पानी है। सिब्बल बोले कि सरकार ने जीएसटी को बिना सोचे-समझे ही लागू कर दिया। गुजरात में बीजेपी नोटबंदी-जीएसटी की बात नहीं कर रही है। इनके पास मुद्दों की कमी है इसलिए राजनीति इतनी गिर गई है।

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। पिछले दिनों मोदी ने प्रदेश के प्रसिद्ध द्वारकाधीश और सोमनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पूजा की। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी हर यात्रा के दौरान मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को भी राहुल गांधी गोपीनाथ मंदिर गए। इससे पहले बुधवार को उन्होंने सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए थे।

सोमनाथ के रजिस्टर की एंट्री में उलझे राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बुधवार को सोमनाथ मंदिर दौरे से एक बड़ा विवाद पैदा हो गया था। यह विवाद राहुल गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी के द्वारा राहुल का नाम गैर हिन्दुओं के लिए बने रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से पैदा हुआ।इसके बारे में कांग्रेस ने कहा है कि इस रजिस्टर में बाद में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम जोड़ा गया था। इस दौरे के कुछ समय बाद सोशल मीडिया पर मनोज त्यागी के हस्ताक्षर वाला रजिस्टर घूमने लगा, जिसमें राहुल गांधी व अहमद पटेल का नाम बाई तरफ था। इसके बाद बीजेपी सामने आई कि राहुल गांधी ने खुद को एक गैर-हिन्दू घोषित कर दिया है।