कश्मीर: दो एनकाउंटर, तीन पाकिस्तानी आतंकियों सहित पांच आतंकी मारे

0
272

न्यूज चक्र @ श्रीनगर/ सेन्ट्रल डेस्क
जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को हुए दो एनकाउंटर में दोपहर तक पांच आतंकी मारे जा चुके थे। पहला एनकाउंटर बड़गाम, जबकि दूसरा बारामूला में हुआ। मारे गए आतंकियों में तीन पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं।
सुरक्षा बलों को बड़गाम के पाखेरपोरा इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस पर वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने भी इसका जवाब दिया। काफी देर तक गोलीबारी हुई। इस फायरिंग में चार आतंकी मारे गए। वही एक आतंकी सोपोर में मारा गया। इस प्रकार इस वर्ष अब तक 200 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं।
आतंकियों को बचाने के लिए जवानों पर पथराव
पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंकियों की फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हुआ है। दो नागरिकों के घायल होने की भी खबर है। यहां कुछ लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया। दूसरा एनकाउंटर बारामूला के सोपोर में हुआ। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। दोपहर बाद तक भी मुठभेड़ जारी थी।
घाटी में चल रहा ऑपरेशन ऑल आउट
उल्लेखनीय है कि घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों का करीब एक साल से ऑपरेशन ऑलआउट चल रहा है। इस ऑपरेशन के लिए सुरक्षाबलों ने खुफिया एजेंसियों की मदद से घाटी में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की थी। इनमें 130 स्थानीय और 128 विदेशी आतंकी थे। इनमें से कई मारे जा चुके हैं। लिस्ट में सबसे ज्यादा आतंकी कुपवाड़ा और सोपोर से हैं।

घाटी में 275 आतंकी सक्रिय

सूत्रों के मुताबिक़, 2017 में 291 आतंकियों ने भारत में घुसने की कोशिश की। इनमें से 80 कामयाब हो गए।