वास्कोडिगामा एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत

0
56

 न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
पटना से गोवा मडगांव जाने वाली वास्कोडिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे आज (24 नवम्बर) सुबह उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के निकट मानिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट पटरी से उतर गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए।

हादसा मानिकपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 2 पर तड़के करीब चार बजे हुआ। सूचना मिलते ही राहत कार्य तेजी से शुरू किया गया। 45 मिनट के भीतर ही सभी घायलों को डायल 100 की गाड़ियों से अस्पताल पहुंचा दिया। पटरी के टूटा होने से यह हादसे होने की बात सामने आई है।रेलवे के साथ एटीएस कानपुर की टीम इस बात की जांच करेगी कि क्या यह हादसा आतंकियों की खुराफात के कारण हुआ या पटरी पहले से टूटी होने के बावजूद रेलवे की लापरवाही से।

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के अनुसार इस हादसे में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हुई है। क्ष हादसा सुबह चार बजकर 18 मिनट पर हुआ है। ट्रेन पटना जा रही थी तभी इसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। वहीं रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है और रेलवे के तमाम आला अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने जानकारी दी है कि हादसे के बाद हेल्पलाइन नम्बर शुरू कर दिए गए हैं। इसके अलावा राहत और बचाव कार्य भी जारी है।

नॉर्दन सेंट्रल रेलवे (एनसीआर) के पीआरओ अमित मालवीय के अनुसार घटना के तुरंत बाद ही एक मेडिकल ट्रेन घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई थी। सुबह 5.20 मिनट पर राहत कार्य के लिए ट्रेन मौके पर पहुंच चुकी थी। डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआएम) इलाहाबाद से पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और एनसीआर के जनरल मैनेजर पर रवाना हो चुके थे।