सिर्फ दो रन पर ही ऑल आउट हो गई टीम

    0
    242

    न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क

    क्रिकेट में किसी भी टीम का महज दो रन के स्कोर पर ऑल आउट हो जाना बेहद चौंकाने वाला है, लेकिन यह सच है। यह कारनामा और कहीं नहीं, बल्कि भारतीय क्रिकेट में हुआ है। बीसीसीआई अंडर 19 महिला वनडे सुपर लीग मैच में नगालैंड की पूरी टीम केरल के खिलाफ सिर्फ दो रन पर आउट हो गई और नौ बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नगालैंड ने 17 ओवर में सिर्फ दो रन बनाए। नौ बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए और सलामी बल्लेबाज मेनका ने 18 गेंद में एक रन बनाया।

    केरल स्थित गुंटूर के जेकेसी कॉलेज मैदान पर खेले गए इस मुकाबल में नगालैंड की महिला टीम महज 2 रन पर ढह गई। नगालैंड के यह दो रन 17वें ओवर की बल्लेबाजी में बने। इसमें बल्ले से एक रन आया। इन दो रनों में से एक रन एक्स्ट्रा का था। पूरी पारी के दौरान 9 बल्लेबाज शून्य पर लौटीं।

    केरल ने 10 विकेट से मैच जीतकर चार अंक हासिल किए। नगालैंड की दीपिका ने एक वाइड गेंद फेंकी और केरल की सलामी बल्लेबाज एस राजू ने एक चौका लगाकर मैच जिताया। केरल का स्कोर एक गेंद पर बिना किसी नुकसान के पांच रन था।

    लोढा समिति की सिफारिशों के तहत बीसीसीआई को अब अपने मान्यता प्राप्त टूर्नामेंटों में पूर्वोत्तर के राज्यों को भी शामिल करना होगा। इस महीने की शुरुआत में इसी टूर्नामेंट के तहत नगालैंड और मणिपुर के बीच धनबाद में हुए मैच में 136 वाइड बॉल फेंकी गई थी।

    इस जीत के साथ ही चेज करते हुए सबसे कम गेंदों में जीत हासिल करने का रिकॉर्ड केरल की टीम के नाम दर्ज हो गया है। बता दें कि इससे पहले नेपाल की टीम ने म्यांमार के खिलाफ अगस्त 2006 में एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ट्रॉफी मुकाबले में दो गेंदों में मैच जीता था। तब म्यांमार की टीम 10 रन पर सिमट गई थी।