दूल्हा-दुल्हन ने पहले किया रक्तदान फिर लिए फेरे

0
544

न्यूज चक्र @ कोटा

झालावाड़ जिले के भवानीमंडी में गुरुवार को एक युवक-युवती ने आपस में विवाह बंधन में बंधने से पूर्व रक्तदान कर अनूठी मिसाल पेश की। साथ ही अन्य लोगों को भी इस प्रकार रक्तदान का महत्व बता इसके लिए प्रेरित किया। यही नहीं उनके साथ 31 बारातियों, रिश्तेदारों व परिचितों ने भी रक्तदान कर आशीर्वाद समारोह में जनसेवा का नया अध्याय रच दिया।

झालवाड़ जिले में रक्तदाता समूह से जुडे़ भवानीमंडी के 26 वर्षीय व्यवसायी प्रदीप राठौर ने डूंगरगांव की किरण राठौर के साथ विवाह बंधन में बंंधने से पूर्व मुहूर्त देखकर पहले रक्तदान किया। उसके बाद रात को उनके फेेेरे हुए। प्रदीप ने बताया कि रिश्ता तय होने के बाद हम दोनों ने  ही शादी के पहले रक्तदान करने का फैसला कर लिया था।

राजस्थान टेक्सटाइल मिल्स से रिटायर्ड प्रदीप के पिता कामरेड श्यामलाल राठौर ने बताया कि बेटे के विवाहोत्सव में गुरुवार सुबह से दोपहर को सामूहिक भोज के बाद रक्तदान शिविर में वर-वधु ने 31 अन्य लोगों के साथ रक्तदान किया। बी पॉजीटिव ब्लड ग्रुप के प्रदीप ने एक वर्ष में 10वीं बार रक्तदान किया है। झालावाड़ जिले में 6 माह पूर्व डेंगू प्रकोप के दौरान वे सबसे पहले एसडीपी रक्त देने वाले डोनर बने। मां चंद्रकांता ने वर-वधू को इस नेक पहल के लिए आशीर्वाद दिया।