बालिकाओं के लिए ‘मुस्कान’ का कम्प्यूटर कोर्स शुरू

0
258

न्यूज चक्र @ बून्दी
मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी के सौजन्य से मंगलवार को तेजश्वनी बालिका खुला आश्रय गृह में कम्प्यूटर कोर्स कैम्प का उद्धाटन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एडीएम ममता तिवारी थीं। दो माह के इस कोर्स में 10 बच्चियां लाभान्वित होंगी।

कैम्प के उद्धघाटन समारोह के अवसर पर ‘बाल दिवस’ भी मनाया गया। इसमें बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इनमें ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ विषय पर नाटक, नृत्य, गायन आदि भी शामिल रहे। संस्था के सदस्यों ने बालिकाओं के साथ केक काटा और उन्हें उपहार भेंट किए। बाल दिवस के उपलक्ष्य में आश्रय गृह की बालिकाओ ने खाने-पीने की विभिन्न स्टालें भी लगाईं।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. नीतू नुवाल ने कहा कि टेक्नोलॉजी के इस युग में कम्प्यूटर कोर्स करना बहुत आवश्यक है। उपाध्यक्ष सोनल नुवाल ने जानकारी दी कि मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी द्वारा टैगोर बाल आश्रय गृह में भी तीन माह से कम्प्यूटर कोर्स संचालित किया जा रहा है।
समारोह में तेजश्वनी आश्रय गृह की संचालिका मृदुला सिन्हा, प्रीति शर्मा, मुस्कान सदस्य ऋचा विजय, रूबी खानम, विनोद दाधीच, इदरीश बोहरा, मनन नुवाल, साधना श्रृंगी, आदित्य भंडारी, कविता नुवाल, श्वेता भंडारी, अंशुल भंडारी, मोहम्मद अतिक, अंकित नुवाल आदि सदस्य मौजूद थे।