रिलायंस जियो हुआ थोड़ा महंगा, प्रीपेड में यह प्लान बंद, पोस्टपेड में आधी कर दी वैधता

0
887

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
रिलायंस जियो की सर्विस का इस्तेमाल करना थोड़ा महंगा हो गया है। रिलायंस जियो ने 309 रुपए वाले अपने एक और सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। अभी तक यह प्लान प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के यूजर्स के लिए था। मगर अब इसे प्रीपेड यूजर्स के लिए बंद कर दिया है। वहीं पोस्टपेड यूजर्स के लिए इसकी वैधता घटाकर आधी कर दी गई है। इस प्लान में पोस्टपेड यूजर्स को अब एक बिल साइकल (1महीने के लिए) के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। इसमें यूजर्स को हाईस्पीड का रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। इसके बाद डेटा की स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी।
पहले इस प्लान में यूजर्स को 2 महीने की वैधता के साथ 20GB हाई स्पीड डेटा मिलता था। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेज की भी सुविधा मिलती थी। वहीं इस प्लान में प्रीपेड यूजर्स को 56 दिन की वैधता के साथ 20GB हाई स्पीड डेटा मिलता था। वहीं हाई स्पीड डेटा खत्म होने के बाद इसकी स्पीड कम होकर 128kbps रह जाती थी। अब जियो के प्रीपेड यूजर्स इस प्लान का फायदा नहीं उठा सकेंगे।
आपको बता दें कि जियो ने अपने 399 रुपए के पैक की भी वैधता को घटा दिया है। अब इस प्लान में यूजर को केवल 70 दिन की वैधता मिलेगी। इसमें यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 1GB डेटा मिलेगा और अनलिमिटेड कॉलिंग, मैसेज की भी सुविधा मिलेगी। इस प्लान में पहले 84 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा भी मिलती थी। इसमें हाई स्पीड का 84GB डेटा मिलता था। अब यूजर्स को 399 रुपए के रिचार्ज में मिलने वाली सुविधाओं के लिए 459 रुपए खर्च करने होंगे।