दीपावली स्नेह मिलन समारोह में युवराज राठौर चौथी बार जिलाध्यक्ष निर्वाचित

राठौर तेली समाज के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जिलेभर से समाजबंधु हुए शामिल

0
728

न्यूज चक्र@बून्दी
राठौर तेली समाज एवं राठौर तेली समाज युवा संगठन जिला बून्दी के संयुक्त तत्वावधान में रविवार शाम रामेश्वर महादेव प्रांगण में दीपावली स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। इसमें बड़ी संख्या में समाज बंधुओं ने शिरकत कर एक-दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर राठौर तेली समाज के प्रदेश अध्यक्ष शौकीनचंद राठौर मुुख्य अतिथि थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि शौकीनचंद ने कहा कि समाज का हर तबका अपने अधिकारों को पहचाने। राजनीति के गलियारों में ‘ टिकिट हमें नहीं तो वोट किसी को नहीं ‘ के वादे भाजपा व कांग्रेस से करेंगे। दोनों दलों के पार्टी नेताओं को हमारे समाज के मंच पर बुलाकर उनके सामने यह बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि समाज के मेहनतकश युवा जागरुकता लाकर समाज को नई दिशा दें। विशिष्ठ अतिथि राठौर तेली समाज युवा संगठन के जिलाध्यक्ष अंचल राठौर ने कहा कि नई पीढ़ी को शिक्षा के लिए हर प्रकार का सहयोग दिया जाएगा। किसी भी गरीब का बेटा या बेटी पैसे की कमी के चलते शिक्षा से वंचित नही रह पाएगी। त्याग, परिश्रम, धीरज रखने वाले समाज को जागृत करने का समय है। प्रदेश महामंत्री प्रमोद राठौर, जिला महामंत्री उमेश साहू, पूर्व जिलाध्यक्ष कोटा बाबू लाल राठौर आदि ने भी संगठित होकर समाज में जागृति लाने का आह्वान किया।
कार्यक्रम के अध्यक्ष राठौर तेली समाज के जिलाध्यक्ष युवराज राठौर डाबी ने बताया कि प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के सम्मान, समाज के संविधान निर्माण, प्रांतीय सम्मेलन, विवाह सम्मेलन, छात्रावास निर्माण, स्नेह मिलन आदि कार्यक्रमों के अयोजन में भूमिका निभाई। इसी के साथ उन्होंने समाज के हर सदस्य से समाज के उत्थान में भागीदार बनने का आह्वान भी किया। दीपावली स्नेह मिलन समारोह को राठौर तेली समाज के उपाध्यक्ष निहालचन्द सालीवाल, राठौर तेली छात्रावास अध्यक्ष गणेश राठौर, तरुण राठौर, चेतराम राठौर, गोपाललाल अजमेरा, शंकर आशर्वा, भगवान राठौर, योगेश साहू, रमेश राठौर, शम्भु साहू देई, मदन लाल राठौर, बबलू राठौर, धर्मचन्द राठौर, सुरेन्द्र राठौर, हार्दिक राठौर, प्रेमशंकर राठौर, अजय राठौर, नन्दबिहारी राठौर आदि ने भी समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज का कोई भी व्यक्ति अपने को किसी से कमजोर नहीं समझे। इस समारोह में जिलेभर से बड़ी संख्या में समाज के महिला-पुरुष, युवक-युवतियों ने भाग लिया। संचालन शोभाग बिहारी राठौर ने किया।

युवराज राठौर ने समाज के विकास में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया

इस अवसर पर राठौर तेली समाज के प्रांतीय अध्यक्ष शौकीनचन्द राठौर की देखरेख में प्रांतीय चुनाव अधिकारी मोहन चौधरी ने समाज के बून्दी जिलाध्यक्ष के चुनाव कराने की घोषणा की। इसमें समाज के तरुण राठौर ने सर्वसम्मति से वर्तमान जिलाध्यक्ष युवराज राठौर डाबी के नाम का ही प्रस्ताव रखा। गणेश राठौर ने भी इसका समर्थन किया। इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद जिलेभर के समाज बन्धुओं ने भी अपने हाथ खड़े कर युवराज के प्रति अपना समर्थन जताया। इस पर चुनाव अधिकारी ने युवराज राठौर डाबी के चौथी बार राठौर तेली समाज का बून्दी जिलाध्यक्ष चुने जाने की घोषणा कर दी। निहालचंद सालीवाल, अंचल राठौर ने उन्हें माला पहनाकर अभिनंदन किया। युवराज ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समाज के सामजिक, रचनात्मक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, छात्र-छात्राओं की शिक्षा आदि में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। गोपाल लाल अजमेरा, चेतराम राठौर, रामकरण राठौर, सोभागमल राठौर, हनुमान राठौर, बाबूलाल राठौर, महावीर राठौर, राधेश्याम राठौर आदि ने भी फिर से जिलाध्यक्ष निर्वाचित युवराज राठौर का माला पहनाकर अभिनंदन किया।