राज्य मंत्री अशरफ अली ने किया सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन के पोस्टर का विमोचन

0
109

न्यूज चक्र @ उदयपुर

राजस्थान उर्दू अकादमी के चैयरमेन (राज्य मंत्री) अशरफ अली ने लाइफ प्रोग्रेसिव सोसायटी की ओर से आयोजित किए जाने वाले तीसरे सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन के पोस्टर का विमोचन काजीवाड़ा स्थित कार्यालय में किया।
इस मौके पर हाजी मोहम्म्द बख्श ने क़ुरआन की तिलावत कर कार्यक्रम की शुरुआत की। साथ ही उदयपुर के नामी शायरों ने वतन के नाम जोशीले कलाम पेश किए। चैयरमेन ख़िलजी ने सोसायटी के कार्यों की सरहाना करते हुए आश्वासन दिया कि उर्दू को आगे बढ़ाने के लिए हर सम्भव कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि उर्दू सभी मजहब की ज़बान है, इसे सभी के सीखना चाहिए । इसकी बेहतरी के लिए सभी को मिलकर कार्य करना चाहिए।
वहीं लाइफ प्रोग्रेसिव सोसायटी के अध्यक्ष डॉ.खलील अगवानी ने खिलजी का शुक्रिया अदा करते हुए उनको कार्यों की सरहाना की। साथ ही उम्मीद जताई कि उर्दू के हित में अभी तक जो काम नहीं हुए हैं, वो इनके कार्यकाल में हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि तीसरे सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। दिन पे दिन लोगों का रुझान इस ओर बढ़ रहा है।
इस अवसर पर हाजी मोहम्मद बख्श, डॉ. इक़बाल सागर, शायर मुश्ताक़ चंचल, शायर डॉ. इश्हाक मोहम्मद, शायर नवाब खुर्शीद, इरफ़ान बरकती, मुस्तफा रज़ा, सलीम हुसैन, अकरम खान, बन्टी भाई, साईना बानो, ज़फ़र जिलानी आदि भी मौज़ूद थे।