बीएसएफ कैम्प पर हमला: तीनों आतंकी मारे गए, एएसआई शहीद

0
952

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली/ सेन्ट्रल डेस्क
जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती ( फिदायीन) आतंकियों ने आज मंगलवार तड़के श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ की 182 बटालियन के कैम्प पर हमला किया। मगर बीएसएफ के तुरंत एक्शन में आ जाने से आतंकियों के मंसूबे धरे रह गए। जवाब में तीनोंआतंकी मारे गए। मगर इस कार्रवाई मेंं बीएसएफ के एएसआई वीके यादव शहीद हो गए। वहीं चार अन्य जवान घायल हैं। कुल तीन आतंकवादी ही कैम्प में घुसे बताए गए हैं। इस वारदात के चलते बंद किए गए एयरपोर्ट को कुछ घंटे बाद ही चालू कर दिया गया।

इस कार्रवाई के समाप्त होने के घंटों बाद भी बीएसएफ का क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी था। सूत्रों के अनुसार तड़के साढ़े चार बजे करीब तीन फिदायीन हमलावर अंधेरे का फायदा उठा कर बीएसएफ कैम्प में घुसने में सफल हो गए। इसके बाद वे एक बिल्डिंग में जा घुसे और गोलीबारी शुरू कर दी। बीएसएफ ने उस बिल्डिंग के साथ पूरे इलाके को तुरंत घेर लिया। साथ ही इलाके को खाली करा लिया। दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी रही। इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट से सभी फ्लाइट्स रद्द करने के साथ हाईवे भी बंद कर दिया गया था। मगर बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में कुछ घंटे के भीतर ही तीनों आतंकी मारे गए । इसके बाद भी काफी देर तक बीएसएफ ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सोमवार को दो हमलों को अंजाम दिया था। कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले पिछले हफ्ते ही बांदीपोरा में बीएसएफ जवान रमीज अहमद पैरे को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने घर में घुसकर गोली मार दी थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस बार आतंकियों ने हेड कॉन्स्टेबल आशिक हुसैन को गोली मार दी। आतंकी हमले की यह वारदात अवंतीपोरा के पडगामपोरा इलाके में हुई। हमले के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।