राज्य स्तरीय छात्र फुटबॉल प्रतियोगिता (14 वर्ष ) का शानदार आगाज

0
281

न्यूज चक्र @ बून्दी
बून्दी विधायक अशोक डोगरा ने राज्य स्तरीय छात्र फुटबॉल प्रतियोगिता (14 वर्ष ) के निर्णायक मंडल से अपील की कि वे प्रत्येक टीम में से उत्कृष्ट खिलाड़ियों का चयन कर राज्य की मजबूत टीम तैयार करें। साथ ही शारीरिक शिक्षक बाल खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से तराशने का कार्य करें। डोगरा रविवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सुभाष स्टेडियम में प्रतियोगिता के उद्धाटन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।
इस फुटबॉल प्रतियोगिता में 27 जिलों के 432 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसका आयोजन राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, रजत गृह के संयोजन में हो रहा है। उद्धाटन समारोह के अध्यक्ष महावीर मोदी ने इस अवसर पर प्रतियोगिता के आयोजकों को आश्वासन दिया कि व्यवस्था सम्बन्धी कोई समस्या होने पर वे सहयोग करेंगे। साथ ही उन्होंने बाल खिलाड़ियों को छाया वाले स्थान पर बैठाने की नसीहत भी दी। विशिष्ट अतिथि महेश वर्मा, ओम धगाल व उदय लाल गुर्जर थे। प्रतियोगिता के संचालन सचिव जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा. शि.) मनफूल नागर ने स्वागत भाषण में खिलाड़ियों, जिला दल प्रभारियों व दल नायकों का अभिनंदन किया। संयुक्त संचालन सचिव राजेन्द्र भारद्वाज ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर क्षत्रिय बाल विद्या मंदिर की बालिकाओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। प्राइवेट स्कूल वेलफेयर सोसायटी की ओर से अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए गए।
प्रारम्भ में मुख्य अतिथि विधायक डोगरा ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का ध्वज फहरा छह दिवसीय आयोजन का उद्धाटन किया। साथ ही मार्च पास्ट की सलामी ली। उद्धाटन मैच बून्दी व प्रतापगढ़ के बीच हुआ। विधायक डोगरा ने किक मारकर इसकी शुरुआत की। आयोजक विद्यालय रजत गृह के शारीरिक शिक्षक राजीव पावा ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन भूपेन्द्र शर्मा, लोकेश वशिष्ठ व चन्दा मेवाड़ा ने किया। मुख्य रैफरी अशोक मेहरा व वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक संतोष पंवार का अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में बीईईओ त्रिभुवन गौतम, एबीईई मोहम्मद रशीद, मैचों के लिए प्रतिनियुक्त निर्णायक एवं चयन समिति के साथ स्थानीय शारीरिक शिक्षक संतोष पाटनी, मधुसूदन, शिवराज शृंगी, संजय पांडे, मनोज आर्य, राम प्रताप सिंह व अंसार अहमद ने अहम भूमिका निभाई।

पहले दिन ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम

इस प्रतियोगिता के लिए आठ पूल बनाए गए हैं। पहले दिन पूल ‘ए’ में बाड़मेर व राजसमंद के बीच भिड़ंत हुई। इसमें राजसमंद की टीम 6-0 से जीत गई। वहीं पूल ‘बी’ में बून्दी व प्रतापगढ़ के बीच मैच हुआ। इसमें प्रतापगढ़ की टीम 1-0 से विजय हुई। पूल ‘सी’ में बांसवाड़ा ने चित्तौड़गढ़ को 5-0 से हरा दिया।