मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी ने दी दस बच्चों को ‘मुस्कान’

0
183

न्यूज चक्र @ बून्दी

मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी की ओर से रेतवाली महादेव के निकट स्थित टैगोर बाल आश्रय गृह में सोमवार को दस बच्चों के लिए निःशुल्क कप्यूटर कोर्स का शुभारम्भ किया गया। इसमें 4 बच्चों को एडवांस व 6 बच्चों को बेसिक कम्प्यूटर कोर्स की ट्रैनिंग दी जाएगी।

तीन माह के इस नि:शुल्क कम्प्यूटर कोर्स का उद्धघाटन बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष चतुर्भुज महावार ने किया।अपने सम्बोधन में महावर ने मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी के सेवा कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि सभी को कम्प्यूटर की पूरी जानकारी होना आज के समय की महती आवश्यकता है। सोसाइटी की अध्यक्ष डॉ. नीतू नुवाल ने बताया कि गत सत्र में टैगोर बाल आश्रय गृह में 14 बच्चों को ऐसा ही नि:शुल्क कोर्स करवाया गया था। इस कोर्स का पूरा खर्च संस्था वहन करती है।
कार्यक्रम के अंत में बच्चों को स्वाति माहेश्वरी की ओर से अल्पाहार कराया गया। संस्था के इस उपहार से लाभान्वित होने वाले बच्चों की खुशी देखने लायक थी।
कार्यक्रम में साधना शृंगी, स्वाति माहेश्वरी, विनोद दाधीच, इदरीश बोहरा, डॉ. अनुकृति विजय, सरोज न्याति, सुनील नुवाल, आदित्य भंडारी, अंशुल भंडारी, मनन नुवाल, सोनल नुवाल, कविता नुवाल, श्वेता भंडारी, शोभा कासट, संगीता नुवाल तथा कम्प्यूटर शिक्षक मोहम्मद अतिक मौजूद थे।