हनीप्रीत को मुम्बई में गिरफ्तार करने की अफवाह

0
346

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क/मुम्बई

दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में बीस साल की सजा पाने वाले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की दत्तक बेटी हनीप्रीत को मुम्बई में गिरफ्तार कर लिए जाने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि कहीं से भी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।
सूत्रों के अनुसार हनीप्रीत भेष बदलकर आस्ट्रेलिया भागने की फिराक में थी। इसी दौरान उसे मुम्बई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसका जो पासपोर्ट जब्त किया है, उसमें उसका नाम प्रियंका तनेजा लिखा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि 25 अगस्त को पंचकूला में सीबीआई कोर्ट के द्वारा गुरमीत सिंह को सजा सुनाए जाने के बाद उसे हेलिकॉप्टर से जेल के लिए रवाना किया गया था। उस समय हनीप्रीत भी उसके साथ हेलिकॉप्टर में थी। जेल में भी वो करीब ढाई घंटे तक गुरमीत सिंह के साथ रही थी। वहां बाद में आपत्ति जताई जाने पर उसे वहां से जाने को कह दिया गया था। इसके बाद वह गायब हो गई थी। बाद में सामने आया कि गुरमीत सिंह के बॉडीगार्ड की मदद से वह फरार हुई थी। वहीं गुरमीत सिंह को सजा सुनाए जाने के बाद हुई हिंसा को भड़काने व उसे (गुरमीत सिंह) भगाने की साजिश रचने के आरोप में हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था।
यह सामने आया था हनीप्रीत का आखिरी वीडियो

हनीप्रीत अंतिम बार 25 अगस्त को रोहतक से कार में कहीं जाती हुई देखी गई थी। गुड़गांव नम्बर की इस कार में हनीप्रीत के साथ एक महिला और तीन पुरुष भी थे। हनीप्रीत ने एक कागज पर लिख कर सुरक्षा कर्मियों को भी सूचित किया था कि वह सही सलामत है और विकास के साथ सुरक्षित स्थान पर जा रही है। कागज पर आर्य नगर रोहतक के संजय, राजली हिसार के वेदप्रकाश और किला कॉलोनी झज्जर के जितेन्द्र के भी हस्ताक्षर थे।