लालबाग के राजा के सम्मान में हुआ रक्तदान,108 दीपों से उतारी महाआरती

0
138

न्यूज चक्र @ कोटा
दादाबाड़ी रोड स्थित एसी वाले गणेश मंदिर परिसर में स्थापित लालबाग के राजा के सम्मान में रविवार को रक्दान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें रक्तदान के लिए सुबह से ही भक्तों में खासा उत्साह रहा। इनमें महिलाएं भी शामिल रहीं। शिविर में 91 यूनिट रक्तदान हुआ।
श्री कृष्ण मुरारी गौशाला समिति के अध्यक्ष सतीश गोपालानी ने बताया कि लालबाग के राजा के सम्मान में हर वर्ष रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। इस वर्ष कोटा ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया। श्री गणेश पांडाल में ही रक्तदान की व्यवस्था की गई थी। शिविर के बाद रात को लालबाग के राजा गजानन गणेश की 108 दीपों से महाआरती उतारी गई। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। 108 भक्तों ने हाथों में दीपक लेकर भगवान गणेश की महाआरती उतारी।
रक्तदान शिविर के संयोजक प्रमोदर मीरचंदानी ने बताया कि शिविर में भक्तों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। रक्तदान शिविर व महाआरती के दौरान मुख्य रूप से समिति के सचिव श्याम स्वरूप रोहिड़ा, संरक्षक लधाराम ग्वालानी, अर्जुन जय सिंघानी, मंदिर प्रभारी सुनील गेहानी, चन्दनदास आहूजा, चन्द्र प्रकाश खूबचंदानी, कन्हैयालाल छाबड़ा, मूलचन्द भारती, हरीश दयानी, पवन खूबचंदानी, किशन पाठक, मंशा रोहिड़ा मौजूद रहे।