मुम्बई-नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

0
167

न्यूज चक्र @ मुम्बई/ सेन्ट्रल डेस्क
मुम्बई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से रवाना होकर नागपुर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस टिटवाली के करीब पटरी से उतर गई। सुबह करीब पौने सात बजे हुए इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार लगातार हो रही बारिश के कारण आसपास के पहाड़ों से हो रही लैंड स्लाइडिंग की वजह से यह दुर्घटना हुई। इसमें ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि विशेष तकनीक से बनी होने के चलते किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ। यह भी माना जा रहा है कि बारिश के कारण ट्रेन की गति धीमी होने से भी बड़ा हादसा होने से बच गया। सेन्ट्रल रेलवे ने ट्वीट कर दावा किया है कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था कर लेने की जानकारी भी मिली है। हादसे की ख़बर मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना हो गई थी। एक यात्री के अनुसार इंजन के पास वाले डिब्बे ही ट्रैक से उतरे। ट्रेन का इंजन भी पलट गया है। उल्लेखनीय है कि दुरंतों भारतीय रेलवे की एक प्रीमियम ट्रेन है, जिसमें सिर्फ एसी कोच होते हैं।

रेल मंत्री कर चुके हैं इस्तीफे की पेशकश 

इससे पहले उत्तर प्रदेश में दो बड़े ट्रेन हादसे होने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। यह अलग बात कि मोदी ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया।

लोकल व अन्य ट्रेनें प्रभावित 

इस हादसे के कारण कुछ लोकल व अन्य ट्रेनों के रुट बदले गए हैं। इससे करीब दो लाख लोगों प्रभावित होंगे। राहत कार्य में बारिश के कारण परेशानी आ रही है।