नाक की बड़ी लड़ाई अहमद पटेल ने जीती, बीजेपी देगी चुनौती

0
1500
न्यूज़ चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
राज्य सभा सीटों के लिए अभी तक हुए चुनावों में से सम्भवतया सबसे अधिक नाक का सवाल बने गुजरात राज्यसभा की एक सीट के चुनाव में आखिरकार कांग्रेस के अहमद पटेल विजेता घोषित हो गए। वहीं बाकी दो सीटों पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी की जीत पहले से ही तय थी, परिणाम भी वही रहा।
उल्लेखनीय है कि तीसरी सीट पर भाजपा नेता बलवंत सिंह और कांग्रेस नेता अहमद पटेल में पेंच फंस गया था। भारी उठापटक और कशमकश के बीच रात को कांग्रेस के दो विधायकों के वोट खारिज कर दिए गए। इसी के साथ पटेल की जीत का रास्ता आसान हो गया था। इस के बाद व्यवधान के कारण रुकी हुई प्रक्रिया शुरू हुई। रात पौने दो बजे वोटों की गिनती प्रारम्भ हुई। इसमें अहमद पटेल को विजेता घोषित कर दिया गया। इसे बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। उसने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

जीत के फौरन बाद अहमद पटेल ने ट्वीट किया सत्यमेव जयते। चुनाव में अहमद पटेल को 44 वोट मिले। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी को 46-46 वोट मिले हैं। वहीं बलवंत सिंह ने 38 वोट हासिल किए हैं। चुनाव जीतने के फौरन बाद अहमद पटेल ने कहा कि वे अब गुजरात विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे।

 

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने देर रात तीन बजे मीडिया के सामने आकर कहा कि अहमद पटेल सिर्फ आधे वोट से जीते हैं। दो वोट का जो झगड़ा था, वो हमारा था। उन्होंने दावा किया कि अगर वो हमें मिल जाता तो हम डेढ़ वोट से जीत जाते। कांग्रेस की शिकायत में कोई आधार नहीं है। आने वाले दिनों में जो भी कानूनी रूप से लड़ाई होगी, वो हम लड़ेंगे।