आनंदपाल एनकाउंटर: सीबीआई जांच के लिए सिफारिश टली

0
362

न्यूज चक्र @ जयपुर

राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर की सीबीआई जांच के लिए सिफारिशी चिट्ठी सोमवार तक के लिए टाल दी गई है। शनिवार को गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया के व्यस्त होने के कारण केन्द्र सरकार को यह चिट्ठी नहीं भेजी जा सकी।

वहीं, गृह विभाग के अधिकारियों को जांच के लिए पुलिस मुख्यालय से आवश्यक दस्तावेज मिल गए हैं। शनिवार को अवकाश के बावजूद भी गृह विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी दीपक उप्रेती सचिवालय आए और सिफारिशी चिट्ठी की रूपरेखा पर अधिकारियों से विचार-विमर्श किया। गृह विभाग के अधिकारियों के अनुसार आनंदपाल एनकाउंटर तथा उसके बाद 12 जुलाई को सांवराद में उपद्रव के दौरान हुई सुरेन्द्र सिंह के मौत के मामले से सम्बन्धित दस्तावेज पुलिस मुख्यालय से मिल गए हैं। लेकिन गृह मंत्री कटारिया के पूरे दिन व्यस्त रहने से सिफारिशी चिट्ठी नहीं भेजी जा सकी। अब इसे सोमवार को भेजे जाने की सम्भावना है।

गैरतलब है कि पिछले दिनों आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद पूरे प्रदेश में राजपूत समाज ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया था । पच्चीस दिन बाद सरकार से साथ उनके प्रतिनिधियों की वार्ता हुई। इसमें एनकाउंटर की सीबीआई से जांच कराने सहित छह मांगों पर सहमति बनी थी। इसके बाद राजपूत समाज ने आंदोलन वापस ले लिया था।