सनसनीखेज वीडियो: किससे बात कर रहे हो, ये आईएएस अफसर का घर है!

    0
    6077

    न्यूज चक्र @ कोटा
    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दो वीडियो व इनसे सम्बन्धित मैसेज ने सनसनी मचा दी है। इन दोनों वीडियो में यह है-
    वीडियो नम्बर 1-

    आलीशान बंगले का अंदरूनी हिस्सा नजर आता है। बनियान पहने हुए एक बुजुर्ग व्यक्ति गुस्से में कहता है-किससे बात कर रहे हो, ये आईएएस अफसर का घर है। इसके बाद वह बुजुर्ग व्यक्ति और भी ज्यादा गुस्सा दिखाता है।

    (इस वीडियो में बुजुर्ग जिस पर गुस्सा हो रहा है, वह दूसरा पक्ष दिखाई नहीं दे रहा है। मगर दोनों पक्षों में आपस में तकरार होने की आवाजें साफ हैं। बुजुर्ग व्यक्ति गुस्से में लगातार बोलता रहता है)

    सामने वाले पक्ष में शामिल पुरुष की आवाज आती है-अधिकारी से बात कर रहा हूं।

    बुजुर्ग व्यक्ति तमतमाते हुए-कोई अधिकारी नहीं है यहां। (इसी के साथ वीडियो में बंगले के अंदर लगे हुए बिजली के मीटर की अलमारी खुली दिखाई देती है। सम्भवतया इसे दूसरे पक्ष के लोगों ने मीटर खोलने या बदलने के लिए खोला होगा)

    बुजुर्ग व्यक्ति बहुत अधिक गुस्से में यह अलमारी बंद करते हुए कहता है-क्या जबरदस्ती कर रहे हो।
    इस पर सामने वाले पक्ष के पुरुष की आवाज-हम अधिकारी से बात कर रहे हैं।
    बुजुर्ग-कोई अधिकारी नहीं है यहां ——-मैं कह रहा हूं ये-ये कोई तरीका है। बिजली के मीटर की अलमारी बंद करते हुए किसी से कहता है, ताला लगा दो। फिर धमकी देते हुुुए कहता है- केस दर्ज कराऊंगा तुम्हारे पर।
    इसके बाद इस बुुजुर्ग की भाषा से लगता है कि वह अब सामने वाले पक्ष में शामिल महिला को सम्बोधित कर रहा है। वह कहता है-क्या ऐसे क्या कर रही है। बिलकुल क्या होती है।
    महिला की आवाज-क्या है। काम कर रहे हैं हमारा।
    बुजुर्ग-आप क्या काम कर रही हो।
    महिला-काम कर रहे हैं हमारा। महिला के साथ वाला पुरुष भी साथ में यही बात दोहराता है।
    बुजुर्ग-ऐसे क्या करता है बे।

    ( इसी के साथ ऐसा लगता है कि बुजुर्ग व्यक्ति दूसरे पक्ष के लोगों पर झपटता है, इससे वीडियो बंद हो जाता है)

    वीडियो नम्बर 2-
    जो व्यक्ति बंगले के अंदर बनियान पहने हुए था, अब शर्ट पहने हुुए आलीशान बंगले से बाहर आता दिखाई देता है। मगर इस बार उसके तेवर नरम हैं, हालांकि आवाज में वही धमक बरकरार है। बाहर एक युवती व एक पुरुष खड़ा दिखाई देता है। इनमें से युवती सम्भवतया वि़द्युत निगम की जेईएन संगीता मीणा हैं। पुरुष भी उन्हीं का सहकर्मी लगता है। वहीं एक अन्य व्यक्ति निसहनी (सीढ़़ी) पकड़े खड़ा

    बुुजुर्ग व्यक्ति बंगले के गेट के बाहर निकलते हुए कहता है-ये भी लगा लो……।

    बाहर खडे़ लोगों के पास आकर कहता है-

    फिर, फिर…….फिर नहीं करेगी—भाई कनेक्शन तो कर जाओ। फिर किसी को मोबाइल पर नम्बर डायल कर कनेक्ट होने पर कहता है- ये कह दिया, मगर ये तो जबरदस्ती कनेक्शन काट रहे हैं। तुम लगा दो, मीटर लगाना है तो।

    इसी के साथ ये बुजुर्ग व्यक्ति युवती से कहता है-

    ले री संजय मल्होत्रा जी से बात कर लो। साथ ही वह मोबाइल को युवती के मुुंह के पास ले जाता है।
    अब युवती भी गुस्से में आ जाती है। पलट कर कहती है-जिसको बात करनी होगी, मेरे फोन पे कर लेंगे। आप दूर रह के बात करो। इस पर युवती के साथ वाला पुरुष भी उसकी बात दोहराता है।
    बुजुर्ग व्यक्ति मोबाइल पर सामने वाले से-अरे वो यूं कह रही है, उनको बात करनी होगी तो मेरे फोन पे कर लेंगे। इनसे ये तो कह दो कनेक्शन तो नी काटें। भई मीटर चेंज करना है तो कर दो, येे तो कनेक्शन काट रहे हैं, आठ-दस आ गए हैं।
    इसके बाद फिर बुजुर्ग व्यक्ति युवती के सहकर्मी पुरुष से कहता है-ये तुम्हारे सेक्रेटरी से तो बात कर लो।
    मगर वह जवाब देता है-सर अधिकारियों से बात कराओ, हम क्या बात करेंगे।
    बुजुर्ग व्यक्ति- अधिकारी है ये संजय मल्होत्रा।
    पुरुष-हां तो अधिकारी हैं तो ये बात करेंगी ना।
    बुजुर्ग-अधिकारी नी बात करतीं तो ठीक। इसी के साथ वह हताश होकर किसी से मोबाइल पर बात करते हुए अपने आलीशान बंगले के अंदर चला जाता है।

    क्या है पूरा मामला
    दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे जिन दो वीडियो का ऊपर विवरण दिया गया है, उनके साथ इनकी कहानी भी दर्ज है। इस कहानी में जो प्रमुख किरदार खलनायक के रूप में है, उसी का नाम राजस्थान में तो कमसे कम सनसनी मचाने के लिए काफी है। वह किरदार वर्तमान में रिटायर्ड आईएएस आरके मीणा (रामखिलाड़ी मीणा) बताए गए हैं। इनसे सम्बन्धित मैसेज में वीडियो का हवाला देते हुुए कहा गया है कि-

    *जो काम चीफ इंजीनियर्स के बस का नहीं लगता, वो इस जेईएन संगीता मीणा ने कर दिखाया। साथियों हमें इस नाम को पूरे राजस्थान में वायरल कर देना चाहिए, जिससे कोई भी इनके खिलाफ coercive action न ले सके। दबंग कनिष्ठ अभियंता संगीता मीणा ने आईएस आरके मीणाा के घर का मीटर बदलवाया। आरके मीणा के घर में जो मीटर लगा हुआ था, उसमें बिजली चोरी के लिए रिमोट लगा हुआ था। इस कारण चार-पांच एसी व अन्य विद्युत उपकरण चलने के बावजूद भी पिछले दो वर्ष से मात्र एक हजार रुपए का बिल आ रहा था। जब आईएस मीणा ने मीटर नहीं बदला तो कनिष्ठ अभियंता संगीता मीणा ने उनका बिजली कनेक्शन कटवा दिया। मगर आईएएस महोदय जी ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सहायक अभियंता सियाराम कोली को बुलाकर कनेक्शन वापस चालू करवा लिया। साथ ही संगीता मीणा व उनकी टीम को देख लेने की धमकी भी दी।

    नोट-इन वीडियो व इनके साथ के मैसेज की सत्यता का न्यूज चक्र दावा नहीं करता है। मगर पाठकों की जानकारी के लिए इतना बताना चाहेंगे कि राम खिलाडी मीणा एक जमाने में राजस्थान के प्रशासनिक हलके में काफी दमदार नाम रहा है। वे नाबार्ड के डायरेक्टर, राजस्थान सबओर्डिनेट एंड एडमिनिस्टेरिएल बोर्ड के चैयरमेन, नेशनल रूरल हेल्थ मिशन राजस्थान के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आदि अति महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। मीणा से सम्बन्धित बताए जा रहे इन वीडियो के बारे में यह दावा किया जा रहा है कि ये उनके रिटायरमेंट के बाद के हैं। उनके बंगले पर कार्रवाई करने आई विद्युत निगम की टीम को उन्होंने अभी भी खुद को आईएएस बताते हुए धमकाया। हम चाहेंगे कि इस बारे में मीणा खुद स्थिति स्पष्ट करें, क्योंकि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। और अगर वायरल हो रहे ये वीडियो व इनसे सम्बन्धित जानकारी सही है तो विद्युत निगम पूरा विवरण दे। साथ ही यह भी बताए कि इन कर्तव्यनिष्ठ जेईएन संगीता मीणा को क्या पारितोषित दिया गया तथा आरोपी के खिलाफ क्या एक्शन लिया।

    विशेष-हमने विभिन्न स्रोतों से प्राप्त पूर्व आईएएस आरके मीणा के फोटुओं को इस वीडियो में नजर आ रहे बुजुर्ग व्यक्ति से मैच किए। इसमें वे हूबहू निकले।