भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को दी शानदार मात

0
1126

स्पोर्ट्स  डेस्क @ न्यूज़ चक्र

आईसीसी महिला विश्वकप के रविवार को डर्बी में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 95 रनों से तगड़ी मात दे दी। भारतीय महिलाओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 170 रन का लक्ष्य दिया ।लेकिन स्टार गेंदबाज एकता बिष्ट के सामने पाक टीम बुरी तरह पस्त हो गई। बिष्ट के 5 विकेटों की बदौलत पाक की पूरी टीम 74 रन पर ही ऑल आउट हो गई। झूलन गोस्वामी, दिप्ती शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने 1-1 तथा मानसी जोशी ने दो विकेट झटके।
इससे पहले 170 रनों का पीछा करने उतरी महिला पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पाकिस्तानी ओपनर आयशा ज़फर केवल 1 रन बनकर एकता बिष्ट की बॉल पर आउट हो गई। उसके बाद झूलन गोस्वामी ने पांचवें ओवर में पाकिस्तान को महज 8 रन पर दूसरा झटका दे दिया। सिद्रा नवाज (0) भी एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटीं। उसके बाद इरम जावेद भी बिना खाता खोले आउट हो गईं। नैन आबिदी को फिर 5 रन पर दीप्ति शर्मा ने बोल्ड कर दिया। उसके बाद अस्माविया इकबाल बिना रन बनाए ही आउट हो गईं। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने 24 वें ओवर की तीसरी बॉल पर नाहिदा को आउट कर पाकिस्तान को सातवां झटका दिया। फिर बिष्ट ने नाशरा संधू (1 रन) को आउट कर पेवेलियन भेज दिया। उसके बाद अगली ही गेंद पर बिष्ट ने डायना बेग (0) को बोल्ड कर दिया।
ऐसी रही भारत की पारी
महिला विश्व कप के 11वें मैच में भारत ने पकिस्तान को 170 रनों का टारगेट दिया था। भारत की तरफ से पूनम राउत ने 47 रन और सुषमा वर्मा ने 33 रन की पारी खेली। इस मैच में पाकिस्तान की कसी गेंदबाजी के आगे भारतीय महिला टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। पाकिस्तान की ओर से नशरा संधू ने 26 रन देकर 4 विकेट झटके।
इससे पहले भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत भी बेहद खराब रही थी। शानदार फॉर्म में चल रहीं ओपनर स्मृति मंधाना केवल 2 रन बनकर डायना बेग की बॉल पर एलबीडब्ल्यू हो गईं। इसके बाद पूनम राउत और दीप्ती शर्मा ने भारत की पारी को संभाला और  दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इसके बाद पूनम 47 रन, दीप्ती शर्मा 28 रन और मिताली राज 8 रन बनाकर आउट हो गईं। पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी की और किसी भी बल्लेबाज को पिच पर टिकने नहीं दिया। भारत की टीम पूरे 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। मगर इनका पीछा करना भी पाक को भारी पड़ गया।