अशोक जैन बने राजस्थान के नए मुख्य सचिव

0
1039
ASHOK JAIN

न्यूज़ चक्र @ जयपुर
सभी अटकलबाजियों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार शाम राज्य के नए मुख्य सचिव (सीएस) के पद पर वरिष्ठ आईएएस अशोक जैन को नियुक्त कर दिया। इसके ठीक बाद जैन ने निवर्तमान सीएस ओपी मीणा से चार्ज लेकर कार्यभार ग्रहण कर लिया।
उल्लेखनीय है कि जैन ने गत विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त की जिम्मेदारी बेहतरीन तरीके से निभाई थी। माना गया था कि इसी के चलते मतदान प्रतिशत​ बढ़ा और राज्य में भाजपा सरकार बन सकी। इसी कारण गत बार ही सीएस पद के लिए उनका नाम सबसे आगे माना जा रहा था। मगर मुख्यमंत्री ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए तब ओपी मीणा को यह पद नवाज दिया था। मगर इस बार जैन का नाम इस रेस में कहीं भी शामिल नहीं माना जा रहा था। डीपी गुप्ता व एमसी गोयल के नाम पर ही कशमकश थी। यहां गौरतलब है कि जैन छह माह बाद ही सेवानिवृत होने जा रहे हैं। इससे सवाल उठ रहा है कि क्या उन्हे एक्सटेंशन मिलेगा
सुधा सागर जी महाराज के आशीर्वाद का कनेक्शन!
अशोक जैन व उनकी पत्नी ने कल जैन संत सुधा सागर जी महाराज का आशीर्वाद लिया था। वहीं मुख्यमंत्री राजे आज महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचीं थीं। इसी के बाद जैन का नाम सीएस के लिए घोषित हुआ। जैन जोधपुर के मूल निवासी हैं।