ट्रेवल एजेंसी की धोखाधड़ी ने जज सहित जयपुर व कोटा के दस परिवारों को हांगकांग में अटकाया

0
514

न्यूज चक्र @ कोटा/जयपुर
जयपुर के एक जज सहित जयपुर व कोटा के कई परिवार एक ट्रेवल एजेंट की धोखाधड़ी का शिकार हो जाने से हांगकांग में अटक गए हैं। इन पीड़ितों में दस परिवारों के करीब पचास सदस्य शामिल बताए गए हैं। अशोक नगर पुलिस ने इस मामले की शिकायत पर ट्रेवल एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी कर लोगों की जान संकट में डालने का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार जिला जज एवं रालसा के सदस्य सचिव एसके जैन ने मेक माई ट्रिप के माध्यम से हांककांग व मकाऊ घूमने का पैकेज बुक कराया था।
गोल्डन ट्रेवल कम्पनी के माध्यम से बुकिंग करवाई गई थी। ये परिवार चार-पांच दिन पहले हांककांग पहुंचे थे।
मगर इन लोगों को वहां ट्रेवल कम्पनी का कोई प्रतिनिधि नहीं मिला। इस पर इन्हे अपने स्तर पर ही होटल बुक करवाना पड़ा। इसके बाद इन लोगों ने जयपुर स्थित ट्रेवल कम्पनी से सम्पर्क किया तो वहां से उन्हें संतोषप्रद जवाब नहीं मिला। इस पर जज जैन ने वकील प्रवीण कुमार के माध्यम से देर रात अशोक नगर थाने में ट्रेवल कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। इसमें कहा गया है कि ट्रेवल कम्पनी की लापरवाही के कारण दस परिवार विदेश में फंसे गए हैं।
पता चला है कि इन परिवारों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं। हांगकांग में अटके इन लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।