ललित मोदी को तगड़ा झटका, सीपी जोशी बने सरताज

0
805
RUCHIR MODI

न्यूज़ चक्र @ जयपुर

राजस्थान क्रिकेट संघ के शुक्रवार को घोषित हुए बहुप्रतीक्षित नतीजों में पूर्व आईपीएल व आरसीए चेयरमैन ललित मोदी गुट को तगड़ा झटका देते हुए कांग्रेस के डॉ.सीपी जोशी गुट ने बाजी मार ली। आरसीए एकेडमी में हुई मतगणना के बाद सामने आए नतीजों में जोशी गुट ने​ 6 पदों में से अध्यक्ष सहित 4 पदों पर कब्जा जमा लिया। जोशी खुद ललित मोदी के पुत्र को 5 मतों से हराकर अध्यक्ष पद पर काबिज हुए।

गौरतलब है कि वोटिंग सोमवार को हुई थी। इसमें 33 मतदाताओं ने भाग लिया था। इससे पूर्व ही विवाद के चलते जस्टिस जेके रांका की अदालत वोट सील बंद लिफाफे में रखने के निर्देश दे चुकी​ थी। उसी के फैसले के अनुसार आज मतगणना हुई । जोशी ने इस जीत के बाद राजस्थान पर लगे बीसीसीआई के बैन को हटवाना अपनी सर्व प्रमुख प्राथमिकता बताया है।

कुल 33 वोटों में से अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के दिग्गज नेता सीपी जोशी को 19 व ललित मोदी के बेटे रुचिर को 14 वोट मिले। मोदी गुट के आरएस नांदू ने जोशी गुट के महेन्द्र शर्मा को 17-16 के अंतर से हराकर सचिव पद हासिल किया। वहीं, कोषाध्यक्ष पद पर मोदी गुट के पिंकेश जैन ने आजाद सिंह को 18-15 के अंतर से हराकर मुकाबला अपने नाम किया। बाकी के सभी पदों पर जोशी गुट का दबदबा रहा। जोशी गुट से उपाध्यक्ष पद पर मोहम्मद इकबाल ने 19-14 के अंतर से रामप्रकाश चौधरी को मात दी।

संयुक्त सचिव पद पर महेन्द्र नाहर ने 18-15 से शत्रुघ्न तिवारी को हराया । एक्जीक्यूटिव पद पर कृष्ण कुमार निमावत ने 17-14 के अंतर से मोदी गुट के रमेश गुप्ता को शिकस्त दी। इस शानदार जीत का जोशी गुट ने जमकर जश्न मनाया। जोशी जिंदाबाद के नारे लगे। मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी।
मतगणना से पहले ही मोदी समर्थकों ने मोदी के कटआउट्स हटवा दिए थे। दूसरी ओर रुचिर के ना जीत पाने के दर्द को मोदी समर्थक  दो महत्वपूर्ण पदों पर मिली जीत की खुशी से कम करने का जतन कर रहे थे।
 आरसीए के नए पदाधिकारी

♦अध्यक्ष- डॉ. सीपी जोशी

♦उपाध्यक्ष- मोहम्मद इकबाल
♦सचिव- आरएस नान्दू
♦कोषाध्यक्ष- पिंकेश कुमार जैन
♦संयुक्त सचिव- महेंद्र नाहर
♦एग्जीक्युटिव मेम्बर- केके निमावत