सिनेमा हॉल की लूट: पानी की बोतल 50 रुपए, पॉपकॉर्न 150 रुपए, दो समोसे 90 रुपए

0
2425

 न्यूज चक्र @ कोटा

भाजपा के शहर जिला कार्य समिति सदस्य इरशाद अली ने शहर के बड़े शॉपिंग मॉल में संचालित सिनेमा हॉल में एमआरपी से काफी अधिक दरों पर पानी की बोतलों व खाद्य पदार्थों के बेचे जाने का विरोध करते हुए इसे जनता से भारी लूट बताया है। इरशाद ने कहा कि इन अधिक दरों का विरोध करने वालों से यहां का स्टाफ बुरी तरह अभद्रता करता है। इस मामले में उन्होंने​ जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग भी की है।
इस सम्बन्ध में जारी एक विज्ञप्ति में अली ने कहा है कि 15-20 रुपए वाली पानी की बोतल इन सिनेमा हॉल में 50 रुपए, 15 रुपए के दो समोसे 90 रुपए व 20 रुपए का पॉपकॉर्न 150 रुपए में बेचा जा रहा है। फिल्म देखने आने वाला अपने साथ अपनी पानी की बोतल या कोई खाद्य सामग्री लेकर आता है, यहां तक कि बच्चों के हाथ में बिस्किट और चिप्स होते हैं तो उन्हें तक बाहर ही रखवा लिया जाता है। इससे मजबूरन लोगों को सिनेमा हॉल की केंटीन से ही ऊंची दरों पर सामग्री खरीदनी पड़ती है।

बुधवार दोपहर डीसीएम रोड स्थित आईनॉक्स मॉल में फिल्म देखने गए इरशाद अली को भी इन्हीं हालातों का सामना करना पड़ा। उनके अनुसार वे गर्मी के कारण अपने साथ पानी की बोतल ले गए थे, मगर उसे मॉल के स्टाफ ने बाहर ही रखवा लिया। इस पर उन्होंने केंटीन से पानी की बोतल खरीदी तो वह 20 रुपए एमआरपी होने के बावजूद 50 रुपए में दी गई। इरशाद ने इसका विरोध किया तो कर्मचारियों ने उनसे अभद्रता की। इस घटना की जानकारी मिलने पर गुस्साए भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में आईनॉक्स मॉल में एकत्रित होकर नारेबाजी करने लगे। हंगामे की सूचना पर गुमानपुरा थानाधिकारी महावीर सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मामला शांत करवाया।

इरशाद ने मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों से कहा कि कानूनन किसी भी दुकान, मॉल अथवा अन्य विक्रय केन्द्र पर कोई भी वस्तु एमआरपी अर्थात अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक पर नहीं बेची जा सकती। इसीलिए प्रत्येक पैक वस्तु पर एमआरपी अंकित होती है। इसमें सभी टैक्स शामिल होते हैं। यदि कोई दुकानदार एमआरपी से अधिक पर वस्तु बेचता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है। लेकिन मॉल में चल रहे सिनेमा हॉल में खुलेआम इस कानून का उल्लंघन हो रहा है। इसके अलावा यहां वाहन पार्किंग दर भी काफी अधिक 30 रुपए है।

इरशाद के साथ इस मौके पर भाजपा विज्ञान नगर मण्डल महामंत्री शैलेन्द्र सोनगरा, मुजीब खान, तरुण पाल, भानू, शुभम, दिशान खान, जाफर, कालू गुर्जर, आदिल खान, नरेन्द्र खत्री आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।