विजयवर्गीय महिला मण्डल की खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं शुरू

0
545

न्यूज चक्र @ कोटा
अखिल भारतीय विजयवर्गीय हाड़ौती प्रदेश महासभा वैश्य महिला मण्डल के तत्वावधान में हाड़ौती प्रदेश महिला मण्डल की ओर से शनिवार से तीन दिवसीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता  ‘प्रतिभा ‘ का शुभारम्भ हुआ।

हाड़ौती प्रदेश के अध्यक्ष चौथमल विजय, रामबाबू विजय, रविन्द्र विजय व द्वारका प्रसाद विजय ने हाड़ौती प्रदेश का झण्डारोहण कर एवं दीप प्रज्वलन कर प्रतियागिताओं का शुभारम्भ किया।

मुख्य खेल संयोजक मनमोहन विजयवर्गीय ने बताया कि  श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में उद्घाटन समारोह के साथ ही महिलाओं की रस्साकसी एवं  नींबू दौड़, विवाहित महिलाओं की कुर्सी दौड़ तथा पुरुष वर्ग की क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके बाद शाम को विजयवर्गीय मांगलिक भवन, बसंत विहार में महिला व पुरुष वर्ग की कैरम और शतरंज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

हाड़ौती महिला मण्डल संयोजिका शिल्पा विजय व सचिव प्रियंका विजयवर्गीय ने बताया कि महिलाओं की रस्साकसी प्रतियोगिता में महावीर नगर की टीम ने विज्ञान नगर को तथा शहर क्षैत्र की टीम ने छावनी की टीम को हराया। वहीं 10 वर्ष बालक वर्ग की नींबू दौड़ प्रतियोगिता में आरिध्य प्रथम , पार्थ द्वितीय व कृष्णा तृतीय स्थान पर रहे। वहीं बालिका वर्ग में आर्शी प्रथम, प्रस्तुति द्वितीय व अवनि तृतीय स्थान पर रहीं।

उन्होंने बताया कि बालकों की 50 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में वाशु प्रथम, वरचन्या द्वितीय व आशु तृतीय तथा बालिका वर्ग में अश्विनी प्रथम, इति द्वितीय तथा अनन्या तृतीय स्थान पर रहे। इसके अलावा पुरुषों की 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में अंकित प्रथम, अमित द्वितीय व कपिल तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में ऋतु प्रथम, पल्लवी द्वितीय व घटा विजय तृतीय स्थान पर रहीं। कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता के लम्बे चले मुकाबले में सुमन प्रथम व सुनीता द्वितीय रहीं।

हाड़ौती महिला मण्डल संयोजिका शिल्पा विजय व सचिव प्रियंका विजयवर्गीय ने बताया कि रविवार को सुबह 10 बजे से बैडमिंटन हाॅल दादाबाड़ी पर महिला एवं पुरुष वर्ग के बैडमिंटन मुकाबले होंगे। वहीं श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम, तलवण्डी में क्रिकेट व वाॅलीबाॅल तथा पुरुष वर्ग की रस्साकसी होगी। वहीं रात को कैरम और शतरंज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।