तीन साल के जश्न में बोले सांसद बिरला-नरेन्द्र मोदी पूरा करेंगे देश का सपना

0
427

न्यूज चक्र @ कोटा
संसद ओम बिरला ने कहा कि जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी तक की यात्रा में भारत को परम वैभव पर ले जाने एवं पुन: विश्व गुरू बनाने का जो सपना देखा गया था, वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा होगा। बिरला शुुक्रवार को केन्द्र सरकार के तीन वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में बसंत विहार स्थित माहेश्वरी भवन में भारतीय जनता पार्टी शहर एवं देहात की ओर से आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, रामगंजमण्डी विधायक चन्द्रकांता मेधवाल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय, महापौर महेेश विजय, उपमहापौर सुनिता व्यास, पूर्व उपमहापौर योगेन्द्र खींची, रायका बोर्ड के अध्यक्ष गोवर्धन रायका व शहर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश विजय भी मंचासीन थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों ने भारत माता, पंडित दीनदयाल व श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सांसद बिरला ने आगे कहा कि वर्ष 2004 से 2014 तक देश मेें रही कांग्रेस सरकार के 10 साल के कार्यकाल में आए दिन मंत्रियों व अन्य जिम्मेदार लोगों का नाम बड़े घपलों-घोटालों में सामने आता रहा। इससे देश की जनता का सरकार से भरोसा हट गया था। लेकिन नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद वापस जनता का विश्वास सरकार में कायम किया। इसी का परिणाम है कि सरकार के तीन वर्ष पूरा होने के पर भी किसी पर भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने ईमानदार, जवाबदेय व पारदर्शी सरकार देने का काम किया है। वे लाल बहादुर शास्त्री के बाद देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके हर निर्णय को देश की 125 करोड़ जनता का समर्थन मिला है। बिरला ने कहा कि देश में आर्थिक स्वच्छता लाने के लिए उठाए नोटबंदी के कदम ने पूंजीपति से लेकर अंतिम व्यक्ति तक को प्रभावित किया, लेकिन विषम परिस्थितियों में भी जनता प्रधानमंत्री के निर्णय के साथ रही। मोदी मध्यम परिवार से हैं। उन्हे देश के निर्धन व मध्यम वर्ग सहित हर वर्ग की परेाानियों का अनुभव है। अपने इन्हीं अनुभवों के आधार पर उन्होंने न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने, उज्ज्वला योजना, श्रमिक कार्ड, शुभलक्ष्मी, श्रम शक्ति, असिंचित क्षेत्र को सिंचित करने के लिए प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, मृदा परीक्षण, बीज परीक्षण, अल्पसंख्यक सहित हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेकों योजना चलाकर सीधा लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने का काम किया है। स्वच्छता के लिए जनजागरण अभियान चलाया। वर्ष 2022 तक हर व्यक्ति की मेडिकल जांच करवाने की योजना है। इसी के साथ मेडिकल कार्ड बनेगा। गम्भीर रोगों के चिह्नित व्यक्ति का जिला चिकित्सालय में उपचार होगा। दवाओं व चिकित्सा क्षेत्र के दामों पर लगाम लगाकर ह्दयरोग के उपचार के काम आने वाले स्टेंडों की कीमतों मेंं 70 प्रतिशत की कमी की गई। बिरला ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के हर वर्ग के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं। वहीें विदेशों  में भारतीय संस्कृति को जिंदा रखने का कार्य कर भारत का मान-सम्मान बढ़ा रहे हैं। बिरला ने अंत में कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा केडर बेस पार्टी है, जो एक विचार को लेकर चल रही है। ऐसे में कार्यकर्ता इस विचार को आगे बढ़ाने का कार्य करें।
कार्यकर्ता तक नहीं मिलते थे, अब सबसे बड़ी पार्टी

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि भाजपा विचारों का संगठन है। कार्यकर्ता ही संगठन की ताकत हैं। वर्ष 1977 से पहले तत्कालीन जनसंघ को कार्यकर्ता तक नहीं मिलते थे। आज जनता ने भाजपा व कांग्रेस के शासनकाल में अंतर को देखा है। इसी कारण आज सभी लोग भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। भाजपा के विचार से आज लोग जुड़ना चाहते हैं। ऐसे में कार्यकर्ता आमजन को पार्टी की विचारधारा से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनें। रामगंजमण्डी विधायक चन्द्रकांता मेधवाल ने कहा कि भारत पुन: विश्व गुरू बने, इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्य कर रहे हैं। मोदी ने देश के आम व खास के फर्क को समाप्त करने और सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत के साथ गरीब व अमीर के बीच की खाई को पाटने की दिशा में काम कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार ने कहा कि तीन वर्ष पूर्ण होने पर पूरे देश में मोदी सरकार की चर्चा है। कई मीडिया हाउस व कम्पनियों के द्वारा करवाए गए सर्वे में 65 प्रतिशत जनता मोदी जी के कार्यों का समर्थन कर रही है।
महापौर  महेश विजय ने कहा कि आजादी के बाद लम्बे समय तक देश में कांग्रेस का शासन रहा है। आजादी से पूर्व अंग्रेजों ने व आजादी के बाद लम्बे समय तक कांग्रेस ने देश को लूटा। लेकिन इन तीन वर्ष के शासनकाल में पारदर्शी शासन के चलते देश में ही नहीं, अपितु विदेशों में भी भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वे मोदी जी के हाथों को और अधिक मजबूती दें। उनकी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं। शहर भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत विजय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नेे देश में लोकतंत्र को साकार किया है। उनके कार्य में उनके परिवार के लोगों को कोई दखल नहीं है। मोदी ने राजनीतिक क्षेत्र में ऐसे कई  किए हैं। अपनी कार्य कुशलता व दक्षता से दुनियाभर में भारत की अलग छवि बनाई है। भाजपा दुनिया का सर्वाधिक सदस्यों वाला राजनीतिक दल है। इस पर सभी सदस्यों को गर्व होना चाहिए। पूर्व जिलाध्यक्ष महेेश विजय ने कहा कि कुछ समय पहले तक माना जाता था कि देश में कांग्रेस का कोई विकल्प नहीं है। वर्ष 1977 में जनता पार्टी की सरकार बनी, लेकिन संख्याबल के कारण वह अधिक नहीं चल सकी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गठबंधन कर देेश में कांग्रेस के मिथक को तोड़कर सरकार बनाई। अब नरेन्द्र मोदी ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई। साथ ही दुनियाभर में भारत का इतना मान-सम्मान बढ़ाया जितना कांग्रेस अपने पूरे कार्यकाल में नहीं कर पाई। पूर्व उपमहापौर योगेन्द्र खींची ने कहा कि मोदी ने पूंजीपतियों को नए अवसर प्रदान किए हैं, तो निर्धन वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए मजबूत कार्य योजना तैयार की है।
कार्यक्रम का संचालन भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला महामंत्री हेमराज सिंह हाड़ा ने किया। अंत में शहर जिला महामंत्री जगदीश जिंदल ने सभी का आभार जताया। इस अवसर पर शहर जिला पदाधिकारी, पार्षद व बड़ी संख्या में अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे।