फोन पर बोला तीन तलाक , गलती मानी, साथ रहेंगे

0
368

न्यूज चक्र @ रांची/सेन्ट्रल डेस्क
एक ओर जब देश में तीन तलाक की वैधता को लेकर बहस जारी है, झारखंड के गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के एक शख्स ने अपनी गलती को सुधार मिसाल पेश की है। दरअसल उसने गुस्से में फोन पर पत्नी को तीन तलाक बोल दिया था, इसके बावजूद उसने पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है। खास बात यह है कि पत्नी तो इससे सहमत है ही पंचायत व थाने ने भी इस निर्णय पर मुहर लगा दी है।

मामले के अनुसार रंका थाना क्षेत्र के लिदीकंडा गांव की रहने वाली गुलशन बीबी को उसके शौहर असलम ने फोन पर तीन तलाक बोल दिया था । इससे परेशान गुलशन ने सारी बात अपने माता-पिता को बताई।
इस पर गांव की पंचायत बुलाई गई । इसमें समझौता हो गया। इसके बाद पति-पत्नी ने साथ रहने का निर्णय ले लिया । पंचायत में असलम ने तीन तलाक गुस्से में बोले जाने की बात कही। साथ ही भूल सुधार कर साथ रहने की कसम खाई ।

गुलशन की शादी चार साल पहले धूमधाम से हुई थी ।लेकिन वह ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर दो साल से अपने पिता के घर रह रही थी। इसी बीच एक दिन फोन पर बात करने के दौरान उसके पति असलम ने उसे तीन तलाक बोल दिया था। मगर तुरंत ही उसे अपनी गलती महसूस हो गई। इसके आधार पर गांव की पंचायत व थाने ने पति-पत्नी को साथ रहने का निर्णय सुनाया। इसके बाद दोनों ने भी साथ रहने का निर्णय लिया।