मैरिज होम की दीवार गिरी , 25 घरातियों-बरातियों की मौत

0
1094

न्यूज़ चक्र @ भरतपुर/जयपुर

राजस्थान के भरतपुर जिले के सेवर थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव में बुधवार रात एक शादी समारोह में तूफानी बारिश से दीवार गिर गई। इसके नीचे दब जाने से 25 लोगों की मौत हो गई। मामला शहर के अन्नपूर्णा मैरिज होम का है।इस हादसे में 28 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है ।

इस हादसे में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। चार दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह से जख्मी हुए। इनमें से कईयों ने अस्पताल के रास्ते में तो कुछ ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रात 2 बजे तक इस हादसे में मरने वालों की संख्या 25 तक पहुंच गई।
भरतपुर जिला कलेक्टर डॉ. एनके गुप्ता के अनुसार तेज अंधड़ के बाद बारिश के चलते एक दीवार गिर गई। इसके नीचे दबने से दो दर्जन लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 28 लोग घायल हो गए। एसपी अनिल टांक ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तत्काल घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।हालांकि दीवार के नीचे दबने वाले लोगों को गंभीर चोटें आने से लोगों की जान चली गई।

जयपुर से आए बराती भी हादसे का शिकार            

शादी समारोह में दीवार गिरने से मचा कोहराम जयपुर तक पहुंच गया। जयपुर से बारात के रूप में भरतपुर पहुंचे कुछ लोग भी इस हादसे का शिकार हुए हैं। एसपी अनिल टांक के अनुसार हादसे का शिकार होने वालों में जयपुर के लोग भी शामिल थे। शादी समारोह में जयपुर के जौहरी बाजार से माली समाज की बारात भरतपुर के मालीपुरा पहुंची थी। यहां किशोरी सैनी की बेटी की शादी थी। इस शादी समारोह में कुदरत ने ऐसा कहर बरपाया कि सारी खुशियां मातम में बदल गईं।