वृद्धाश्रम की महिलाओं को ऐसा क्या मिला कि वे गदगद हो गईं…जानें

अनूठी पहल : सेंट जोसेफ किड्स कैम्पस के बच्चों ने वृद्घाश्रम में मनाया मदर्स डे

0
1015

झालावाड़/कोटा

‘शहद से मीठी तेरी बातें, आशीष तेरा जैसे हों बरसातें.. बच्चों के मन में अपनी मां के प्रति यह कोमल भाव जगाने के उद्देश्य से सेंट जोसेफ किड्स कैम्पस के बच्चों ने झालरापाटन के श्रीमन् नारायण वृद्घाश्रम में बुजुर्ग महिलाओं के साथ मदर्स डे मनाया।
प्रिंसिपल वैशाली शर्मा ने बताया कि स्कूल में ग्रीष्मावकाश से पूर्व नन्हें बच्चों को त्याग, समर्पण और प्यार-दुलार देने वाली बुजुर्ग महिलाओं से मिलावाया तो इस उम्र में मां को अकेले देख बच्चों की आंखें नम हो गईं। बच्चों ने अपने हाथों से बुजुर्ग महिलाओं को साड़ी भेंट कर पैर छुए और आशीर्वाद लिया। वृद्घाश्रम में नन्हें बच्चों से ऐसा सम्मान और लगाव पाकर इन महिलाओं ने एक-एक बच्चे को बाहों में भरकर प्यार किया। बच्चे उनके साथ घर-आंगन की तरह हसंते-झूमते हुए खेले। एक बुजुर्ग महिला ने तो बच्चों को कविता भी सुनाई। बच्चों ने इस अवसर पर अपने हाथों से बनाए ग्रीटिंग्स  कार्ड भी उन्हें दिए।
सेंट जोसेफ ग्रुप अॉफ स्कूल के चेयरमैन डॉ. अजय शर्मा ने कहा कि बच्चों को स्कूल में क्वालिटी एजुकेशन के साथ बचपन से अच्छे संस्कार देना आज की जरूरत है। जिससे वे परिवार में माता-पिता का आदर-सम्मान करना भी सीखें।
सीएम को लिखा- ‘आप पूरे राज्य की माँ हो
सेंट जोसेफ किड्स कैम्पस के नन्हे बच्चों आर्थव, मेहरीन, तनिष्का, सोरफिना व अनिष्का ने ‘मदर्स डे से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम हाथों से एक ग्रीटिंग बनाकर उसमें लिखा- मैडम, आप एक परिवार और झालावाड़ जिले के साथ पूरे राज्य की माँ हैं। राज्य के बच्चों को आपका स्नेेह और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहे।