अब जियो का धन धना धन ऑफर आया

0
336

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क / नई दिल्ली  

जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने के बाद जियो ने मंगलवार को एक नए ऑफर  ‘धन धना धन’  (Dhan Dhana Dhan) का ऐलान किया है। यह ऑफर 309 और 509 के रिचार्ज पर मिलेगा।

कम्पनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार  प्राइम मेम्बर्स इस प्लान के तहत 309 रुपए के प्लान में 84 जीबी डेटा पा सकेंगे। यह ऑफर 84 दिन के लिए वेलिड होगा। इसके अलावा 509 रुपए के प्लान में प्राइम यूजर्स को 168 जीबी डेटा मिलेगा। इसकी वैलिडिटी भी 84 दिन होगी। इससे पहले कम्पनी 549 रुपए में 28 दिन के लिए 56 जीबी डेटा दे रही थी।

309 रुपए के प्लान पर यूजर को 84 दिन तक हर दिन 1 जीबी डेटा मिलेगा । वहीं 509 रुपए के प्लान पर रोज 2 जीबी डेटा मिलेगा ।

कौन ले सकता है ये प्लान?
कम्पनी ने साफ किया है कि प्राइम मेम्बर इस ऑफर का लाभ अपने पहले रिचार्ज पर पा सकते हैं। ये ऑफर उन प्राइम यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा, जो पहले ही जियो समर सरप्राइज ऑफर के लिए सब्सक्राइब कर चुके हैं। यानी अगर आप समर सरप्राइज ऑफर का फायदा पा रहे हैं तो ये ऑफर आपके लिए नहीं है।

गौरतलब है कि ट्राई के आदेश का पालन करते हुए रिलायंस जियो ने अपने समर सरप्राइज ऑफर को वापस ले लिया था। इसके बाद कम्पनी ने जल्द ही नया ऑफर लाने की बात कही थी।

15 अप्रैल तक ले सकते हैं प्राइम मेम्बरशिप

जियो की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि प्राइम मेम्बरशिप लेने की आखिरी तारीख अभी भी 15 अप्रैल ही है, लेकिन, अब प्राइम मेम्बरशिप लेने वाले यूजर्स को समर सरप्राइज ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा। हालांकि, ये यूजर्स प्राइम मेम्बर बनने का बाद 303 रुपए का रिचार्ज करवाकर 28 दिन तक  हर दिन 1जीबी 4 जी  डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। रिलायंस जियो की तरफ से नए ऑफर्स लाने के बाद 303 रुपए वाले रिचार्ज में भी बदलाव आने की संभावना है।

जानें क्या था समर सरप्राइज ऑफर

31 मार्च को जियो की तरफ से ऐलान किया गया था कि जिन भी जियो यूजर्स ने प्राइम मेम्बरशिप ली है उन्हें 30 जून तक हर दिन 1जीबी/2 जीबी फ्री डेटा मिलेगा । जियो प्राइज ऑफर का लाभ उन यूजर्स के लिए था , जिन्होंने 99 रुपए और 303 का रिचॉर्ज करवाया। सरप्राइज ऑफर के तहत यूजर्स को पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा भी मिल रहा था।  पहले जियो यूजर्स के पास 15 अप्रैल तक जियो के सरप्राइज ऑफर का लाभ लेने का मौका था , जिस पर ट्राई  ने रोक लगाने का आदेश  दिया था।