शिवसेना सांसद गायकवाड़ की ‘उड़ान’ से रोक हटी

0
580

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली

एयर इंडिया के एक  अधिकारी से मारपीट करने से विवादों में आए शिवसेना सांसद रविन्द्र गायकवाड़ को वापस एयर इंडिया के विमानों उड़ने की छूट मिल गई है।  उड्डयन मंत्रालय की चिट्ठी पर एयर इंडिया ने गायकवाड़ को माफ़ी दे दी है। हालांकि गायकवाड़ ने एयर इंडिया से  माफ़ी नहीं मांगी है। उन्होंने उड्डयन मंत्रालय को पूरे मामले पर खेद जताते हुए कल एक पत्र लिखा था ।

ऑल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन ने एयर इंडिया को लिखे पत्र में कहा था कि गायकवाड को तब तक विमान में न चढ़ने दिया जाए, जब तक कि वो सभी कर्मचारियों से बिना शर्त माफी नहीं मांग लेते और मानदंडों का पालन करने का वादा लिखित में नहीं दे देते । मगर ऐसा नहीं हुआ है ।

शिवसेना सांसद गायकवाड़ ने गत माह हवाई यात्रा के दौरान मामूली बात पर एयर  इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी को सैंडिल से मारा था। कारण सिर्फ इतना था कि गायकवाड़ के पास बिजनेस क्लास का टिकट था,  लेकिन वहां उन्हे सीट नहीं मिलने से इकॉनमी क्लास में सफर करना पड़ा था।  इस घटना के बाद पछतावे की बात तो अलग उलटा गायकवाड़ ने इसे आपत्तिजनक तरीके से स्वीकार करते हुए खुद को सही ठहराया था। एयर इंडिया ने इस घटना के बाद कम्पनी के विमानों में गायकवाड़ के उड़ने पर  प्रतिबंध लगा दिया था।  बाद में अन्य विमानन कम्पनियों ने भी उन पर ऐसा ही प्रतिबंध लागू कर दिया था।  शिवसेना ने इस मुद्दे पर  लोकसभा में अपने सांसद का समर्थन करते हुए जमकर हंगामा किया था।