ट्राई के आदेश के बावजूद भी मिल रहा है जियो प्राइम के साथ समर सरप्राइज ऑफर

    0
    3904

    न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क

    मोबाइल टेलिकॉम कम्पनी रिलायंस जियो ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आदेश का पालन करते हुए अपने समर सरप्राइज ऑफर को वापस लेने का एेलान तो कर दिया है, लेकिन अभी तक इस पर अमल शुरू नहीं हुआ है । यानि इसके कस्टमर्स के पास अभी भी समर सरप्राइज ऑफर पाने का मौका है।

    गौरतलब है कि जियो की तरफ से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया था कि ट्राई ने समर सरप्राइज ऑफर को वापस लेने का निर्देश दिया है। इसके जवाब में जियो ने कहा था कि वो ट्राई के फैसले का पालन करेगा।

    इसके साथ ही जियो ने ये भी कहा है कि अगले कुछ दिनों में जैसे ही संभव होगा वो इस ऑफर को बंद कर देगा। यानि वो ट्राई के आदेश पर तुरंत ये ऑफर बंद नहीं कर रहे हैं।  इसका सीधा मतलब हुआ कि अभी भी सरप्राइज ऑफर बंद नहीं हुआ है, बल्कि इसे बंद होने में कुछ दिन लगेंगे। अभी भी जो लोग प्राइम मेंबर बन रहे हैं, उन्हें समर सरप्राइज ऑफर का लाभ मिल रहा है।

    समर सरप्राइज ऑफर का अभी यह है सच 

    जियो के बयान के बाद जब न्यूज चक्र ने जियो की वेबसाइट पर जाकर चेक किया तो पाया कि प्राइम मेंबर के साथ समर सरप्राइज ऑफर अब भी मिल रहा है। मगर उसके बयान के आधार पर साफ है कि ये ऑफर कभी भी बंद हो सकता है। जैसा कि जियो ने कहा कि वो कुछ दिनों में इस ऑफर को बंद कर देगा।

    यह है समर सरप्राइज ऑफर

    31 मार्च को जियो की तरफ से ऐलान किया गया था कि जिन भी जियो यूजर्स ने प्राइम मेंबरशिप ली है , उन्हें 30 जून तक हर दिन 1जीबी/2जीबी फ्री डेटा  मिलेगा। इस जियो सरप्राइज ऑफर का लाभ उन यूजर्स के लिए था, जो 303 रुपए का रिचॉर्ज भी करवाएं। सरप्राइज ऑफर के तहत यूजर्स को पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा भी मिलनी है । पहले जियो यूजर्स के पास 15 अप्रैल तक जियो के सरप्राइज ऑफर का लाभ लेने का मौका था , जिस पर ट्राई ने रोक लगाने का फैसला किया है।

    क्या है प्राइम मेंबरशिप

    जियो की तरफ से दिया जा रहा ‘हैप्पी न्यू ईयर ऑफर’ 31 मार्च को खत्म होना था। इसलिए जियो की तरफ से फरवरी के महीने में एलान किया गया था कि जो भी यूजर्स आगे जियो की सर्विस को जारी रखना चाहते हैं, उन्हें 99 रुपए का एक रिचार्ज करवाना होगा।  इस 99 के रिचॉर्ज के साथ यूजर्स को जियो प्राइम मेंबरशिप मिल रही थी।  इसके साथ ही 303 रुपए का रिचॉर्ज करवाने पर 28 दिन के लिए यूजर्स हर दिन 1GB/ 4GB डेटा इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा । जियो प्राइम मेंबर 31 मार्च 2018 तक हर महीने 303 का रिचार्ज करवाकर इस ऑफर की सुविधा ले सकते थे।

    यह हुआ था बदलाव

    पहले जियो ने 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप लेने का मौका दिया, मगर बाद में इस तारीख को बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया था।  जियो ने प्राइम मेंबरशिप लेने वाले यूजर्स को सरप्राइज ऑफर का लाभ देने की घोषणा भी की थी।

    प्राइम मेंबर को मिलता रहेगा समर सरप्राइज ऑफर

    जियो की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जो यूजर्स पहले से ही प्राइम मेंबरशिप ले चुके हैं, उन्हें समर सरप्राइज ऑफर का लाभ मिलता रहेगा।

    15 अप्रैल तक ले सकते हैं प्राइम मेंबरशिप

    जियो के बयान में कहा गया है कि प्राइम मेंबरशिप लेने की आखिरी तारीख अभी भी 15 अप्रैल ही है, लेकिन, अब प्राइम मेंबरशिप लेने वाले यूजर्स को समर सरप्राइज ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा। हालांकि, ये यूजर्स प्राइम मेंबर बनने का बाद 303 रुपए का रिचॉर्ज करवाकर 28 दिनों तक हर दिन 1GB 4G डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।